सबरीमाला: पुलिस ने चार ट्रांसजेंडरों को मंदिर में प्रवेश करने से रोका

सबरीमाला: पुलिस ने चार ट्रांसजेंडरों को मंदिर में प्रवेश करने से रोका
फोटो साभार- फेसबुक शीतल श्याम

ट्रांसजेंडर्स ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पहले उनसे कहा गया कि अगर वे महिलाओं के कपड़े में रहेंगे तो उन्हें घुसने नहीं दिया गया.

  • News18.com
  • Last Updated: December 16, 2018, 2:24 PM IST
  • Share this:
केरल पुलिस ने रविवार को चार ट्रांसजेंडर्स को सबरीमाला के भगवान अयप्पा मंदिर में प्रवेश करने से रोक दिया है. पुलिस ने कहा कि अगर वे महिलाओं की तरह कपड़े पहनकर प्रवेश करने की कोशिश करेंगे तो उन्हें आगे बढ़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ट्रांसजेंडरों ने पुलिस पर गलत व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है.

इन ट्रांसजेंडर्स की पहचान अनन्या, त्रिपुटी, अवंतिका और रंजू के रूप में हुई है. इन लोगों ने भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए सबरीमाला में घंटों तक मशक्कत की, लेकिन उन्हें एरुमेली पुलिस स्टेशन पर रोक दिया गया. ट्रांसजेंडरों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पहले उन्हें कहा गया कि अगर वे महिलाओं के परिधान में रहेंगे तो उन्हें घुसने नहीं दिया गया.

ये भी पढ़ें: सबरीमाला : पुलिस स्‍टेशन नहीं पहुंचने पर राहुल ईश्‍वर की बेल रद्द



बाद में पुरुषों के कपड़े पहनने पर पुलिस अपनी बात से मुकर गई और उन्हें मंदिर में प्रवेश करने से रोका गया. उन्हें लौटा दिया गया. एक ट्रांसजेंडर अनन्या ने कहा, 'पुलिस हमें लगातार परेशान कर रही है. वह हमसे अपराधियों की तरह बात करते हैं.'
ये भी पढ़ें: सबरीमाला में प्रवेश की कोशिश करने वाली रेहाना को मिली जमानत, फिल्म में दे चुकी हैं न्यूड सीन

बता दें कि भगवान अयप्पा के दर्शन के लिए शनिवार को 30 से ज्यादा महिलाओं के एक ग्रुप ने चेन्नई से सबरीमाला जाने का संकल्प लिया है. वे सब मंदिर जाने के लिए पूरी तरह से तैयार भी हैं. इन ग्रुप की सभी महिलाओं की उम्र 35 से 40 साल के बीच है और यह एक ऐसे संगठन से हैं जो बच्चों और महिलाओं के कल्याण से जुड़ा काम करता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज