दिल्‍ली-भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी

मामले की प्राथमिक जांच की जा रही है. राजधानी एक्‍सप्रेस को वापस प्‍लेटफॉर्म पर लाया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 10:39 PM IST
दिल्‍ली-भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतरी
राजधानी एक्‍सप्रेस के चार पहिये पटरी से उतरे (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
News18Hindi
Updated: June 15, 2019, 10:39 PM IST
नई दिल्‍ली भुवनेश्‍वर राजधानी एक्‍सप्रेस शनिवार को दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बच गई. ट्रेन के चार पहिये पटरी से उतर गए. घटना के बाद रेलवे विभाग के बड़े अधिकारी घटनास्‍थल पर पहुंच गए. मामले की प्राथमिक जांच की जा रही है. घटना के बाद राजधानी एक्‍सप्रेस को वापस प्‍लेटफॉर्म पर लाया गया और उसके दो घंटे के बाद ट्रेन को भुवनेश्‍वर के लिए रवाना कर दिया गया.

बता दें कि शाम करीब 5 बजे राजधानी एक्‍सप्रेस को यार्ड से प्‍लेटफॉर्म पर लाया जा रहा था. उसी दौरान ट्रेन के जनरेटर यान के चार पहिये पटरी से उतर गए. जानकारी मिलते ही रेलवे विभाग के कर्मचारी और अधिकारी हरकत में आ गए. पहियों को पटरी पर चढ़ाकर ट्रेन को प्‍लेटफॉर्म पर लाया गया.

गनीमत रही कि यह हादसा ट्रेन को यार्ड से लाने के वक्‍त हुआ. अगर ट्रेन के रवाना होने के बाद यह हादसा होता तो बड़ा नुकसान हो सकता था. रेलवे विभाग हादसे के कारण के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहा है.

महाराष्ट्र के मनमाड़ में चलती ट्रेन का पहिया टूटा

अभी कुछ दिन पहले ही महाराष्ट्र के मनमाड के पास एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते टल गया. यहां बरौनी-मुंबई समर स्पेशल ट्रेन का चक्का टूट गया. ट्रेन मुंबई की तरफ जा रही थी. हादसे के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: PHOTOS : रफ़्तार में थी राजधानी एक्सप्रैस तभी लग गयी आग

यह हादसा मनमाड स्टेशन पहुंचने से पहले हुआ. दरअसल, समर स्पेशल ट्रेन बरौनी से मुंबई की तरफ जा रही थी, तभी अचानक ट्रेन के एक कोच का पहिया टूट गया. हादसे के तुरंत बाद ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. जिससे यात्री बाल-बाल बच गए.
ये भी पढ़ें: रेलवे ट्रैक पर खड़े थे गर्मी से बेहाल यात्री, राजधानी की चपेट में आने से चार की मौत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...