• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन की तस्वीरों के इस्तेमाल से क्लब ने किया फ्रॉड, उपभोक्ता फोरम ने लगाया जुर्माना

कपिल देव, गोविंदा और रवि किशन की तस्वीरों के इस्तेमाल से क्लब ने किया फ्रॉड, उपभोक्ता फोरम ने लगाया जुर्माना

FILE PHOTO

FILE PHOTO

फोरम के सदस्यों जेएन ब्रह्ंबहट, निलम भावसर और एमडी निर्मल ने यह भी पाया कि प्रमोटरों ने उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए देव, गोविंदा और रवि किशन की तस्वीरें और वीडियो इस्तेमाल किए थे.

  • Share this:
    पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और अभिनेता गोविंदा, रवि किशन पर उपभोक्ता विवाद निपटारा फोरम ने एक क्लब को प्रचार प्रसार के लिए अपनी तस्वीरों का इस्तेमाल करने की इजाजत देने के लिए जुर्माना लगाया है. फोरम की ओर से 20 अक्टूबर को पारित आदेश में देव , गोविंदा और रवि किशन को 18 शिकायतकर्ताओं को 15,000-15,000 हजार रूपए देने को कहा गया है.

    केस की सुनवाई में फोरम ने तीनों को अनुचित तरीके से व्यापार करने का जिम्मेदार ठहराया है. क्योंकि सनस्टार क्लब के प्रमोटरों ने एक स्कीम में निवेश करने के लिए उनके वीडियो और फोटो का इस्तेमाल किया है. इस स्कीम में लोगों को देश भर के चुनिंदा होटल में हर महीने तीन दिन तक मुफ्त में ठहराने की बात कही गई थी.

    फोरम के सदस्यों जेएन ब्रह्ंबहट, निलम भावसर और एमडी निर्मल ने यह भी पाया कि प्रमोटरों ने उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए देव, गोविंदा और रवि किशन की तस्वीरें और वीडियो इस्तेमाल किए थे. योजना का लाभ उठाने के लिए प्रत्येक ने 1.2 लाख रुपये से 3 लाख रुपये की रेंज में भुगतान किया था.

    ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी के खिलाफ भोपाल में शिकायत दर्ज, उपभोक्ता फोरम में पेश होने का नोटिस जारी!

    फोरम ने अपने आदेश में क्लब को उपभोक्ताओं से एकत्रित किए गए शुल्क को ब्याज के साथ वापस करने का निर्देश दिया है. साथ ही फोरम ने 18 शिकायतकर्ताओं में से प्रत्येक को 20,000 रुपये का पुरस्कार दिया है. जबकि तीन हस्तियां देव, गोविंदा और रवि किशन को हर एक शिकायतकर्ता को 15,000 रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया.

    ये भी पढ़ें: 8 साल बाद आया उपभोक्ता फोरम का फैसला, चिकित्सक पर लगाया लाखों का जुर्माना

     

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज