COVID-19: बेंगलुरु के अपार्टमेंट में मिला कोरोना कलस्टर, नगर निगम ने दी लॉकडाउन की चेतावनी

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों का हर 15 दिन में कोरोना टेस्ट. (फोटो प्रतीकात्मक)

Covid-19: कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद 6 ब्लॉक को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक 9 मोबाइल टीमों को जांच के लिए तैनात किया गया है.

  • Share this:
    बेंगलुरु. देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक (Karnataka) में भी कोरोना के नए केस  लगातार सामने आ रहे हैं. राजधानी बेंगलुरु के एक ही अपार्टमेंट में 10 नए मरीज मिले हैं. बेंगलुरु महानगर पालिका आयुक्त एन मंजुनाथ प्रसाद के मुताबिक एसजेआर वॉटरमार्क अपार्टमेंट में 15 फरवरी से 22 फरवरी के बीच संक्रमण के दस मामले सामने आए. इस अमार्टमेंट में 9 ब्लॉक हैं जिनमें 1,500 लोग रहते हैं.

    कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद 6 ब्लॉक को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक 9 मोबाइल टीम को जांच के लिए तैनात किया गया है. अब तक 500 लोगों की आरटी-पीसीआर टेस्ट के लिए उनके सैंपल लिए गए हैं जिनके नतीजे मंगलवार को आने की उम्मीद है. बता दें कि ये इस इलाके में दूसरा अमार्टमेंट है जिसे कंटेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया है. पिछले महीने एक ही अपार्टमेंट के 113 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे.

    ये भी पढ़ें:- रोवर पर्सिवरेंस ने मंगल ग्रह से भेजा ऑडियो-वीडियो संदेश, नासा ने किया जारी

    क्या लगेगा लॉकडाउन?
    हाल के दिनों में बेंगलुरु कोविड के क्लस्टर्स मिले हैं. एक नर्सिंग कॉलेज में और दो अपार्टमेंट में. बेंगलुरु महानगर पालिका आयुक्त एन मंजुनाथ प्रसाद के मुताबिक लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर कर रहे हैं. उन्होंने इस बात की चेतावनी भी दी है कि अगर हालात नहीं सुधरे तो फिर शहर में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है. हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कर्नाटक में एक और लॉकडाउन की संभावना से इनकार किया है. उन्होंने कहा, "मैंने अपने सभी आयुक्तों को निर्देश दिया है कि वे कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी और ज्यादा ध्यान दें. अभी कर्नाटक में लॉकडाउन के हालात नहीं बने हैं.'

    लगातार बढ़ रहे हैं केस
    देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटे के अंदर 13 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश ऐसे रहे, जहां रिकवरी से ज्यादा नए कोरोना मरीजों की पहचान हुई. इन राज्यों में महाराष्ट्र, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ शामिल हैं. पिछले 24 घंटे में 10 हजार 584 लोग कोरोना पॉजिटिव हुए. इस दौरान 13 हजार 255 लोगों की रिकवरी हुई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.