जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, अगले 48 घंटे बारिश का अनुमान

फाइल फोटोः मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है.

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के साथ लद्दाख (Ladakh) में अगले दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा और शनिवार रात और रविवार को सबसे अधिक बारिश (Rain) या बर्फबारी (Snowfall) होगी.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) और लद्दाख (Ladakh) के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार को ताजा हिमपात यानी बर्फबारी (Fresh Snowfall) हुई, जिसकी वजह से श्रीनगर-लेह राजमार्ग (Srinagar-Leh Highway) को बंद करना पड़ा. हालांकि निचले इलाकों में बारिश हुई.

    अधिकारियों ने बताया कि आखिरी सूचना मिलने तक उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले, प्रसिद्ध स्की रिजॉर्ट गुलमर्ग और मध्य कश्मीर के पर्यटन केंद्र सोनमर्ग में ताजा हिमपात हुआ है.

    उन्होंने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के जोजिला दर्रा और द्रास में भी बर्फबारी हुई है. बर्फबारी की वजह से अधिकारियों ने श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया है, जो जम्मू-कश्मीर को लद्दाख से जोड़ता है और जोजिला दर्रे से गुजरता है.

    अधिकारी ने बताया, ‘‘बर्फबारी की वजह से एहतियातन सड़क को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है.’’

    इस बीच, कश्मीर घाटी के अधिकतर निचले इलाकों में बारिश हुई है जिससे तापमान नीचे चला आया है.

    मौसम विभाग के कार्यालय के मुताबिक अगले दो दिनों तक बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा और शनिवार रात और रविवार को सबसे अधिक बारिश या बर्फबारी होगी.

    अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद मौसम में सुधार होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.