Home /News /nation /

बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः मृत बच्चों के दोस्त ने कहा- रात में क्रिकेट खेलते देखा था

बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः मृत बच्चों के दोस्त ने कहा- रात में क्रिकेट खेलते देखा था

दोस्त ने कहा कि उसने घटना के एक दिन पहले की रात उन दोनों को क्रिकेट खेलते हुये देखा था.

दोस्त ने कहा कि उसने घटना के एक दिन पहले की रात उन दोनों को क्रिकेट खेलते हुये देखा था.

दोस्त ने कहा कि उसने घटना के एक दिन पहले की रात उन दोनों को क्रिकेट खेलते हुये देखा था.

    उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में रविवार को एक ही परिवार के 11 लोगों के मृत पाए जाने के बाद से इलाके में सनसनी का माहौल है. इस मामले में जहां पुलिस की तरफ से तंत्र-मंत्र की आशंका जताई जा रही है, तो वहीं परिवार के दोस्त और रिश्तेदार बड़ी साजिश का शक जता रहे हैं. बुराड़ी में मारे गए लोगों में दो नाबालिग लड़के भी शामिल हैं. वहीं उनके एक दोस्त का कहना है कि उसने घटना के एक दिन पहले की रात उन दोनों को क्रिकेट खेलते हुए देखा था.

    उन लड़कों के मित्र जतिन ने बताया कि वे दोनों नौवीं क्लास में पढ़ा करते थे. उसने कहा, ‘‘मैंने उन्हें कल (शनिवार) रात खेलते हुए देखा था. भवनेश अंकल उन्हें देखकर खुश हो रहे थे. यह विश्वास करना मुश्किल है कि वे अब हमारे बीच नहीं हैं.'

    15 साल का ये बच्चा वीरेंद्र पब्लिक स्कूल में पढ़ता था. परिवार के ही एक पड़ोसी देवेश मलिक ने कहा कि उनके बच्चों को विश्वास नहीं हो रहा कि क्या हो गया है. हमारे बच्चे डरे हुए हैं.

    ये भी पढ़ेंः बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः रजिस्टर में लिखा था पूरा प्लान, तय थी मौत की जगह

    बता दें कि रविवार को उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों को छत से लटका हुआ पाया गया था. पुलिस जब घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची तो उन्हें संदिग्ध हालत में दस लाश जाल से लटकी मिलीं. इनमें से कई के मुंह और आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी, तो कुछ के पैर भी बंधे हुए पाए गए. वहीं एक बुज़ुर्ग महिला का शव जमीन पर पड़ा था. महिला के गले पर कटे के निशान थे. बताया जा रहा है कि वह महिला इन बच्चों की मां हैं.

    म़तकों की पहचान नारायण देवी (77), उनकी बेटी प्रतिभा (57), उनके दो बेटे भवनेश (50) और ललित भाटिया (45), भवनेश की पत्नी सविता (48) और उनके तीन बच्चे मीनू (23), निधि (25) और ध्रुव (15) के रूप में की गई है. इसके अलावा प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33), ललित भाटिया की पत्नी टीना (42) और उनका 15 साल का बच्चा शिवम भी मृतकों में शामिल हैं.

    पड़ोसियों ने बताया कि मीनू प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रही थी और निधि एम ए कर रही थी. कभी-कभी वे दुकान पर भी बैठती थीं.

    प्रतिभा की बेटी प्रियंका (33) की पिछले महीने सगाई हुई थी और साल के अंत तक उसकी शादी होने वाली थी.

    ये भी पढ़ेंः बुराड़ी डेथ मिस्ट्रीः 11 मौतों के इस मामले को आखिर आत्महत्या क्यों नहीं कह सकते

    छानबीन के दौरान पुलिस को हाथ से लिखा हुआ एक नोट मिला जो काला-जादू की तरफ इशारा करती है. पुलिस ने बताया कि ऐसा भी हो सकता है कि किसी अंधविश्वास के चलते ऐसा किया हो. हालांकि परिवार के एक रिश्तेदार केतन नागपाल ने इन सभी संभावनाओं से इनकार किया. उन्होंने कहा कि वो लोग भगवान में विश्वास करते थे पर अंधविश्वासी नहीं थे.

     

    Tags: Burari, Crime report, Delhi, Murder, Suicide

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर