पिछले साल के हादसे से सबक ले दिल्‍ली पुलिस ने किसान मार्च से पहले ही की तगड़ी सुरक्षा

दिल्‍ली पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा (सांकेतिक फोटो)

दिल्‍ली पुलिस ने बुधवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुम‍ति दे दी. पिछले साल हुए हंगामेदार प्रदर्शन से सबक लेते हुए इस बार किसानों के संसद भवन तक विरोध मार्च करने के आह्वान से पहले ही दिल्‍ली पुलिस ने तगड़ी सुरक्षा कर दी है. सिंघु सीमा पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है. सूत्रों ने बताया है कि प्रदर्शनकारी किसान पुलिस एस्‍कॉर्ट के साथ बसों में जंतर-मंतर तक की यात्रा करेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली पुलिस ने बुधवार को कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन की अनुम‍ति दे दी. पिछले साल हुए हंगामेदार प्रदर्शन से सबक लेते हुए इस बार किसानों के संसद भवन तक विरोध मार्च करने के आह्वान से पहले ही दिल्‍ली पुलिस ने तगड़ी सुरक्षा कर दी है. सिंघु सीमा पर भी पुलिस की तैनाती कर दी गई है. सूत्रों ने बताया है कि प्रदर्शनकारी किसान पुलिस एस्‍कॉर्ट के साथ बसों में जंतर-मंतर तक की यात्रा करेंगे.

    जानकारी में बताया गया है कि सिंघु सीमा पर अर्धसैनिक बलों के 3,000 जवानों के साथ दिल्‍ली पुलिस के करीब 2500 अधिकारी तैनात रहेंगे. इसके अलावा वॉटर कैनन, आंसू गैस और दंगा विरोध दस्‍ता आदि की तैनाती कर दी गई है. ये सभी दिल्‍ली में जबरदस्‍ती पार करने वालों और असामाजिक तत्‍वों को नियंत्रित करेंगे. पिछले साल गणतंत्र दिवस पर हुए हंगामे से सबक लेते हुए इस बार सुरक्षा तगड़ी रखी गई है.

    ये भी पढ़ें : आत्मनिर्भर भारत की ओर एक और कदम, DRDO ने सफलतापूर्वक लॉन्च की MPATGM मिसाइल

    ये भी पढ़ें : ममता दीदी टीएमसी नेताओं के फोन टैप करती हैं : बंगाल भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष

    पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किसानों को दिल्‍ली में प्रवेश करने, संसद भवन के पास जमा होने की अनुमति नहीं दी गई थी. इसके बजाए पुलिस ने उन्‍हें कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए अपने विरोध प्रदर्शन की योजना पर फिर से विचार करने को कहा था. इस पर किसानों ने पुलिस को भरोसा दिलाया है कि मानसून सत्र के अंत तक हर दिन करीब 200 किसान, कृषि कानूनों के विरोध में 11 बजे से 5 बजे के बीच जंतर-मंतर पहुंच कर प्रदर्शन किया करेंगे.

    पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा कि गणतंत्र दिवस को हुए हंगामे से सबक लेते हुए इस बार बहुत तगड़ी व्‍यवस्‍था की है. दिल्‍ली की ओर जाने वाले सभी रास्‍तों पर चौबीसों घंटों कड़ी निगरानी की जा रही है. मुख्‍य राजमार्ग के साथ अन्‍य रास्‍तों पर बैरीकेडिंग की गई है. हमने पर्याप्‍त मात्रा में जवानों की तैनाती की है. इसके अलावा ड्रोन को भी तैनात कर दिया गया है ताकि दूर तक की निगरानी हो सके.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.