Home /News /nation /

क्रिकेटर, एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक, टीएमसी की स्टार कैंडिडेट्स की लिस्ट देखें

क्रिकेटर, एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक, टीएमसी की स्टार कैंडिडेट्स की लिस्ट देखें

TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

West Bengal Election TMC Candidates List 2021: पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे.

    नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभासभा चुनावों (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए तृणमूल कांग्रेस ने आज 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में क्रिकेटर से लेकर एक्टर और डायरेक्टर तक शामिल हैं. बंगाल चुनाव में स्टार कैंडिडेट्स का हमेशा से जलवा रहा है. ऐसे में टीएमसी की सूची में कई स्टार कैंडिडेट्स शामिल हैं.

    सीएम ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया है कि वह इस बार नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी. 291 उम्मीदवारों में 50 महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. ममता इस बार अपनी वर्तमान सीट भवानीपुर से चुनाव नहीं लड़ेंगी. इस सीट से शोभन मुखर्जी को टिकट दिया गया है.

    कौन-कौन है स्टार कैंडिडेट्स की लिस्ट में शामिल
    क्रिकेटर मनोज तिवारी हावड़ा के शिवपुर से चुनाव लड़ेंगे.

    बैरकपुर से चुनाव लड़ेंगे फ़िल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती और पूर्व फुटबॉलर विदेश बोस उलुबेरिया से चुनाव लड़ेंगे.

    सोनारपुर दक्षिण से एक्ट्रेस लवली मोइत्रा, एक्ट्रेस कौशानी मुखर्जी कृष्णनगर उत्तर से, एक्टर सोहम, चंडीपुर से चुनाव लड़ेंगे.

    एक्ट्रेस सायनी घोष आसनसोल दक्षिण से चुनावी मैदान में उतरेंगी.

    जून मालिया मेदिनाीपुर से और झाड़ग्राम से बीरबहा हांसदा से चुनाव लडेंगी.

    गायिका आदिति मुंशी राजरहाट गोपालपुर से चुनाव लड़ेंगी.

    मैराथन बैठक में हुआ उम्मीदवारों का फैसला
    बता दें कि उम्मीदवारों के ऐलान से पहले कल टीएमसी में रणनीति को लेकर मैराथन बैठक की गई है, जिसमें ममता सरकार के दस सालों के काम, विवाद खत्म करने और लोकसभा में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले इलाकों में जनसंपर्क बढ़ाने पर जोर देने को कहा गया है.

    बंगाल में 8 चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव
    पहले चरण में पश्चिम बंगाल की 294 में से 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे. वहीं, दूसरे चरण में 30 सीटों पर एक अप्रैल को, तीसरे चरण में 31 सीटों पर 6 अप्रैल को, चौथे चरण में 44 सीटों पर 10 अप्रैल को, पांचवे चरण में 45 सीटों पर 17 अप्रैल को, छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को, सातवें चरण में 36 सीटों पर 26 अप्रैल को और आठवें चरण में 35 सीटों पर 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजों की घोषणा दो मई को होगी.

    Tags: Mamta Banerjee, TMC, West Bengal Assembly Election, West Bengal Assembly Election 2021, West Bengal Congress, West Bengal Election Latest news, West Bengal Election News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर