जनवरी से देश के 4 लाख गांवों में जाएंगी VHP से जुड़े साधुओं की टोलियां, राममंदिर के लिए जुटाएंगी चंदा

VHP प्रतीकात्मक फोटो
VHP प्रतीकात्मक फोटो

लव जिहाद (Love Jihad) समेत कई और दूसरे मामलों पर भी विश्व हिन्दू परिषद (VHP) के वर्किंग प्रेसीडेंट अवधेशानंद गिरी ने आपत्ति जताई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विश्व हिन्दू परिषद (VHP) 15 जनवरी से देशभर में जनजागरण अभियान शुरू करेगी. यह अभियान राममंदिर (Ram Mandir) से जुड़ा होगा. इस अभियान के तहत वीएचपी से जुड़े साधुओं की टोलियां देशभर के 4 लाख गांवों में जाएंगी. टोलियां लोगों से मिल कर राम मंदिर निर्माण के बारे में जानकारी देंगी. गांवों में राममंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करेगी. यह ऐलान आज एक प्रेस कांफ्रेंस में वीएचपी के वर्किंग प्रेसीडेंट अवधेशानंद गिरी ने किया है. उनका कहना था कि वीएचपी इस मुहिम में सालों से लगी हुई है, इसलिए अब साधु (Monk) संतों का एक जनजागरण कार्यक्रम शुरु किया जाएगा. ये फ़ैसला आज वीएचपी के मार्गदर्शक मंडली में लिया गया.

देश में शुरु हो गया है मजहबी आतंकवाद-वीएचपी

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वीएचपी के वर्किंग प्रेसीडेंट अवधेशानंद गिरी ने बल्लभगढ़ के निकिता हत्याकांड का उदाहरण देते हुए कहा कि देश में मजहबी आतंकवाद शुरु हो गया है. उन्होंने ऐेसे मामलों पर सरकार से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. गौरतलब रहे कि तौसीफ नाम के एक युवक ने निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. तौसीफ निकिता पर शादी के लिए दबाव बना रहा था.



यह भी पढ़ें- Corona Case: दिल्ली में 1270 ICU बेड में से सिर्फ 108 बचे हैं खाली
सीएम योगी समेत यह भी बोले राममंदिर पर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से राम मंदिर निर्माण की तैयारियां शुरू करने को कहा है. उन्होंने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि हमें राम मंदिर की तैयारियां करनी शुरू करनी चाहिए.

आगामी विधानसभा चुनावों की चर्चा के बीच एक बार फिर से राम मंदिर पर राजनीतिक चर्चाओं की शुरूआत हो चुकी है. गुरुवार को वियजादशमी पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने राममंदिर का राग छेड़ा था. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार राम मंदिर के लिए कानून बनाए.

इसी दौरान एक कार्यक्रम में बोलते हुए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर बीजेपी सरकार राम मंदिर का निर्माण नहीं करा रही है तो हम राम मंदिर का निर्माण कराएंगे. शिवसेना अध्यक्ष ने कहा, ''राम मंदिर बनाओ नहीं ती हम मंदिर बनाएंगे. यह एक पवित्र काम है. अगर आप मंदिर नहीं बना सकते तो आपके (बीजेपी) डीएनए में कुछ गड़बड़ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज