Assembly Banner 2021

रैलियों में कम भीड़ से हताश अमित शाह रच रहे हैं हमारे खिलाफ साजिश, ममता बनर्जी का आरोप

बंगाल केे बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करतीं ममत बनर्जी. (ANI/16 March 2021)

बंगाल केे बांकुरा में एक चुनावी रैली को संबोधित करतीं ममत बनर्जी. (ANI/16 March 2021)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे.

  • Share this:
मेजिया (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और आश्चर्य जताया कि कहीं चुनाव आयोग उनके इशारे पर तो काम नहीं कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि शाह अपनी रैलियों में कम भीड़ से हताश हो गए हैं.

ममता ने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा उनकी हत्या की साजिश रच रही है क्योंकि पूर्ब मेदिनीपुर के नंदीग्राम में पिछले सप्ताह उनके घायल होने के बाद चुनाव आयोग ने उनके सुरक्षा निदेशक विवेक सहाय को हटा दिया. नंदीग्राम में अपने ऊपर हुए कथित हमले का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा कि कोई भी उन्हें भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई आगे ले जाने से नहीं रोक पाएगा.

तृणमूल प्रमुख ने यहां एक रैली में कहा, ‘‘अमित शाह हताश हो गए हैं क्योंकि उनकी रैलियों में भीड़ नहीं जुट रही है. देश चलाने के बजाय वह कोलकाता में बैठे हैं और तृणमूल कांगेस के नेताओं को परेशान करने की साजिश रच रहे हैं. वे चाहते क्या हैं? क्या वे सोचते हैं कि वे मुझे मार कर यह चुनाव जीत लेंगे. वे गलती पर हैं.’’ उन्होंने सवाल किया, ‘‘ क्या अमित शाह चुनाव आयोग को चला रहे हैं? उसकी (आयोग की) स्वतंत्रता को क्या हुआ? मेरे सुरक्षा निदेशक (विवेक सहाय) को (आयोग ने) उनके (शाह के) निर्देश पर हटा दिया.’’

बनर्जी ने दावा किया कि गुवाहाटी से सोमवार रात कोलकाता लौटे शाह ने प्रदेश भाजपा के साथ जो बैठकें की हैं, उनमें वह दरअसल साजिश रच रहे हैं क्योंकि अपनी रैलियों में कम भीड़ देखकर वह समझ गए हैं कि भाजपा विधानसभा चुनाव जीतने से मीलों दूर है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे. पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होना है. पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज