• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'तीन बार संख्याओं में हेराफेरी?' केरल के कोरोना आंकड़ों पर बीजेपी ने जताई हैरानी

'तीन बार संख्याओं में हेराफेरी?' केरल के कोरोना आंकड़ों पर बीजेपी ने जताई हैरानी

वर्तमान में केरल में कोरोना संक्रमण के आंकड़े सबसे ज्यादा आ रहे हैं.

वर्तमान में केरल में कोरोना संक्रमण के आंकड़े सबसे ज्यादा आ रहे हैं.

मालवीय ने ट्वीट किया, "ऐसा लगता है कि केरल मॉडल सभी कोविड की मौत के आंकड़ों को धोखा देने के बारे में है. मार्च और मई के बीच, केरल ने दूसरी लहर के दौरान आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या लगभग 4,500 बताई. लेकिन पंजीकरण के आंकड़ों ने तीन महीने के लिए संख्या को 12,560 पर रखा, लगभग तीन गुना!"

  • Share this:
    नई दिल्ली. केरल में कोरोना वायरस (Kerala Coronavirus Cases) के बढ़ते आंकड़ों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ा दी है. एक तरफ कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं, तो दूसरी तरफ केरल में संक्रमितों की संख्या पर नया दावा किया जा रहा है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि 'केरल मॉडल' सभी कोविड की मौत के आंकड़ों को धोखा देने के बारे में है. इस दौरान अमित मालवीय ने आरटीआई से मिला डाटा शेयर किया.

    मालवीय ने ट्वीट किया, "ऐसा लगता है कि केरल मॉडल सभी कोविड की मौत के आंकड़ों को धोखा देने के बारे में है. मार्च और मई के बीच, केरल ने दूसरी लहर के दौरान आधिकारिक तौर पर मरने वालों की संख्या लगभग 4,500 बताई. लेकिन पंजीकरण के आंकड़ों में तीन महीने में मरने वालों संख्या 12,560 है, लगभग तीन गुना!"

    टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब पंजीकरण के आंकड़ों से पता चला कि अप्रैल और मई में केरल में क्रमश: 1,554 और 10,602 कोविड मौतें दर्ज की गईं; इसी अवधि के दौरान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े क्रमशः 687 और 3,507 थे.

    ये भी पढ़ें- अगर उत्तर प्रदेश में नया जनसंख्या कानून लागू हुआ, तो क्या होंगी उम्मीदें और क्या होगा विवाद

    केरल में बढ़े संक्रमण के मामले
    देश में दूसरी लहर में कमी के बीच केरल में संक्रमण में वृद्धि हुई है. शुक्रवार को, केरल ने 13,563 नए मामले दर्ज किए, जो पिछले तीन दिनों की संख्या से कम है. हालांकि, पिछले शुक्रवार यह संख्या 12,095 थी, जो इस शुक्रवार को अधिक है. केरल में इस सप्ताह अब तक 65,345 मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि इसी दिनों के दौरान 60,234 संक्रमणों से 8.4% अधिक है.

    महाराष्ट्र में शुक्रवार को 8,992 नए मामले सामने आए. राज्य ने इस सप्ताह अब तक 42,822 मामले दर्ज किए हैं, जो पिछले सप्ताह की संख्या के समान है. मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा और मेघालय में इस हफ्ते संक्रमण बढ़ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज