Jagran Forum में पीएम मोदी बोले- आर्थिक अपराधियों को कहीं पनाह नहीं मिलेगी

जागरण फोरम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज बड़े लक्ष्यों, कड़े और बड़े फैसलों का अगर साहस सरकार कर पाती है, तो उसके पीछे एक मजबूत सरकार है, पूर्ण बहुमत की सरकार है.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 3:17 PM IST
Jagran Forum में पीएम मोदी बोले- आर्थिक अपराधियों को कहीं पनाह नहीं मिलेगी
जागरण फोरम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते पीएम मोदी
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 3:17 PM IST
केंद्र सरकार की भ्रष्टाचार पर 'जीरो टॉलरेंस' नीति का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आर्थिक अपराधियों और भगोड़ों को दुनिया में कहीं भी सुरक्षित पनाहगाह ना मिले इसके लिये उनकी सरकार प्रयासरत है और आशा है कि यह कोशिश रंग लाएगी.

जागरण फोरम के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'उत्पादक और उपभोक्ता को जितना संभव हो पाए उतना पास लाया जाए. भ्रष्टाचार चाहे किसी भी स्तर पर हो, हमारी नीति स्पष्ट भी है और सख्त भी.' उन्होंने कहा कि जो आर्थिक अपराध करने वाले हैं, भगोड़े हैं, उनको दुनिया में कहीं भी सुरक्षित पनाहगाह ना मिले इसके लिए भारत ने कुछ सुझाव अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच रखे हैं. हमें विश्वास है कि हमारी यह मुहिम रंग लाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों अर्जेंटीना में जी-20 शिखर सम्मेलन में आए नेताओं से उनकी बातचीत हुई. उन्होंने अपनी बातें दुनिया की ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं के बीच रखी. प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि गरीबों के सशक्तीकरण के जरिये तैयार करने का यह काम सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं रहने वाला, आने वाले समय में इसका विस्तार होना है. हमारी कोशिश है कि तकनीक की मदद से बिचौलियों को हटाया जाए.'

ये भी पढ़ें- जागरण फोरम में पीएम मोदी के भाषण की 10 खास बातें...

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत में संपर्क से लेकर संचार तक, प्रतिस्पर्धा से लेकर सुविधा तक, जीवन के हर पहलू को तकनीक से जोड़ने का प्रयास हो रहा है. तकनीक और मानवीय संवेदनाओं की शक्ति से सुविधाजनक जीवन जीने का माहौल सुनिश्चित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर पर बोले सीएम योगी- मेरे हाथ में होता तो 24 घंटे में निपटा देता मामला

मोदी ने कहा कि आज बड़े लक्ष्यों, कड़े और बड़े फैसलों का अगर साहस सरकार कर पाती है, तो उसके पीछे एक मजबूत सरकार है, पूर्ण बहुमत की सरकार है. न्यू इंडिया के लिए सरकार का पूरा ध्यान सामर्थ्य, संसाधन, संस्कृति और सुरक्षा पर है. उन्होंने कहा कि विकास की पंचधारा यानि बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई, इसी को केंद्र में रखते हुए सरकार आगे बढ़ रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर