Maharashtra Lockdown News: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, उद्धव के मंत्री ने कहा-राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की तैयारी

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में ऑक्सीजन की स्थिति का जिक्र कर लॉकडाउन की तरफ इशारा किया है. उन्होंने कहा, 'हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कल रात 8 बजे संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की गुजारिश की है. ये गुजारिश सरकार के सभी मंत्रियों की तरफ से की गई है. अब आखिरी फैसला मुख्यमंत्री को ही लेना है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 7:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना (Covid-19) की प्रचंड लहर (Second Wave) के बीच नए मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब राज्य में पूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown) की तैयारी कर ली गई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने राज्य में ऑक्सीजन की स्थिति का जिक्र कर लॉकडाउन की तरफ इशारा किया है. उन्होंने कहा, 'हमने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कल रात 8 बजे से संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की गुजारिश की है. ये गुजारिश सरकार के सभी मंत्रियों की तरफ से की गई है. अब आखिरी फैसला मुख्यमंत्री को ही लेना है.'

वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने कहा, 'ऑक्सीजन सप्लाई की कमी को देखते हुए महाराष्ट्र पूर्ण लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है. इससे संबंधित गाइडलाइंस की घोषणा बहुत जल्द कर दी जाएगी.'  राज्य में 14 अप्रैल की रात से कुछ छूट के साथ 15 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. तब सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन लगाना ही पड़ेगा. हालांकि सरकार की तरफ से इसे लॉकडाउन का नाम नहीं दिया गया है.

महाराष्‍ट्र में 58 हजार से अधिक केस

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 58,924 नए मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण से 351 लोगों की मौत हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 38,98,262 हो गए वहीं मृतक संख्या 60,824 हो गई है. राज्य में 6,76,520 उपचाराधीन मामले हैं. दिन में अस्पतालों से 52,412 लोगों को छुट्टी दी गई जिससे अब तक राज्य में संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 31,59,240 हो गई है.
राज्य में सर्वाधिक 7,381 नए मामले मुंबई में, नागपुर में 5,086 और पुणे में 4,616 नए मामले सामने आए. मुंबई में संक्रमण के मामले बढ़कर 5,86,867 हो गए हैं वहीं मृतक संख्या 12,412 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज