होम /न्यूज /राष्ट्र /सत्येंद्र जैन को लेकर कोर्ट सख्त, कहा- जेल के अधिकारियों ने मंत्री को दिया स्पेशल ट्रीटमेंट

सत्येंद्र जैन को लेकर कोर्ट सख्त, कहा- जेल के अधिकारियों ने मंत्री को दिया स्पेशल ट्रीटमेंट

Big News: कोर्ट ने माना कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया. (File Photo-ANI)

Big News: कोर्ट ने माना कि दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया. (File Photo-ANI)

Delhi Story: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर कोर्ट ने सख्ती दिखाई है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने कहा कि पहली नज ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सत्येंद्र जैन के जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट पर कोर्ट सख्त
कहा- अधिकारियों ने उन्हें जेल में दिए फल और सब्जी
फल-सब्जियां देना संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिए जाने पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने न केवल सख्ती दिखाई, बल्कि जेल प्रशासन को जबरदस्त फटकार भी लगाई है. कोर्ट ने जैन को जेल में धार्मिक उपवास के दौरान फल-सब्जी देने की मांग खारिज कर दी. कोर्ट ने कहा कि जैन को जेल अधिकारियों ने स्पेशल ट्रीटमेंट दिया. उन्हें नियमों का उल्लंघन कर जेल में फल-सब्जियां दी जा रही थीं.

कोर्ट ने कहा कि सत्येंद्र जैन को जेल में फल और सब्जियां उपलब्ध कराना भारत के संविधान के अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है. कोर्ट ने आदेश में कहा कि पहली नजर में लगता है कि जैन को स्पेशल ट्रीटमेंट तिहाड़ जेल डीजी या किसी प्राधिकरण के उचित आदेश के तहत दिया गया. जेल नंबर 7 के स्टाफ ने डीपीआर 2018 का उल्लंघन किया.

ईडी के हलफनामे को बनाया आधार
कोर्ट ने ईडी के हलफनामे को आधार बनाया. कोर्ट ने कहा कि ईडी के 21 नवंबर के हलफनामे के अनुसार तिहाड़ जेल की जेल नंबर 7 के लगभग 26 अधिकारियों के तबादले कर दिए गए और जेल 7 के अधीक्षक को सस्पेंड कर दया गया था. इससे पहले पहली नजर में दिखता है कि तिहाड़ की जेल नंबर 7 के अधिकारी सत्येंद्र जैन को दिल्ली सरकार का मंत्री होने के नाते फल और सब्जियां प्रदान करके डीपीआर का उल्लंघन कर रहे थे.

Tags: National News, Tihar jail

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें