लाइव टीवी

'गडकरी चुनाव हारेंगे', ऑडियो लीक होते ही बीजेपी ने दो नेताओं को 6 साल के लिए निकाला

News18Hindi
Updated: June 7, 2019, 7:54 AM IST
'गडकरी चुनाव हारेंगे', ऑडियो लीक होते ही बीजेपी ने दो नेताओं को 6 साल के लिए निकाला
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

दोनों नेताओं की फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीजेपी ने ये फैसला लिया है.

  • Share this:
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बारे में गलत शब्दों का इस्तेमाल करना बीजेपी के दो नेताओं को काफी महंगा पड़ गया. दोनों ही नेताओं को पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. दोनों नेता महाराष्ट्र के नागपुर से बताए जा रहे हैं. इन दोनों नेताओं की फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ये फैसला लिया गया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ऑडियो में जिन दो नेताओं की आवाज सुनाई दे रही है, उसमें जयहरी सिंह ठाकुर और अभय तिड़के शामिल हैं. रिपोर्ट के मुताबिक ऑडियो में दोनों नेता लोकसभा चुनाव में गडकरी की हार के बारे में बात कर रहे हैं. नेता भविष्यवाणी कर रहे हैं कि वह नागपुर में कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले से हारने वाले हैं. इस ऑडियो में दोनों नेता केंद्रीय मंत्री को अपशब्द भी बोल रहे हैं. हालांकि लोकसभा चुनाव में नितिन गडकरी ने कांग्रेस उम्मीदवार को 197,000 वोटों से हराया था.

गौरतलब है कि जयहरी सिंह ठाकुर बीजेपी के नागपुर सिटी यूनिट के उपाध्यक्ष हैं, वहीं अभय तिड़के एक्जीक्यूटिव कमेटी के सदस्य हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए बीजेपी नागपुर के अध्यक्ष सुधाकर कोहले ने बताया कि दोनों नेताओं ने लोकसभा चुनाव के परिणाम की भविष्यवाणी करते हुए केंद्रीय मंत्री के बारे में अपशब्द कहे थे. इस तरह की अनुशासनहीनता पार्टी में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. पार्टी ने दोनों ही नेताओं को पद से हटाने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने आंतरिक सुरक्षा और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर खोला मोर्चा, 8 कमेटियां बना इन मंत्रियों को सौंपी जिम्मेदारी

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 7, 2019, 7:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर