Home /News /nation /

शाहजहांपुर में पीएम मोदी ने दिया नया नारा, कहा- UP+YOGI.. बहुत है उपयोगी

शाहजहांपुर में पीएम मोदी ने दिया नया नारा, कहा- UP+YOGI.. बहुत है उपयोगी

पीएम नरेंद्र मोदी 594 किमी लंबे एक्स्प्रेसवे की आधारशिला रखी . (फाइल फोटो: ANI)

पीएम नरेंद्र मोदी 594 किमी लंबे एक्स्प्रेसवे की आधारशिला रखी . (फाइल फोटो: ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, जब पूरा उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) एक साथ बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है, इसलिए डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ हम यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    शाहजहांपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज से गंगा एक्‍सप्रेसवे (Ganga Express Way) का काम शुरू होगा. हम विकास का सपना सच करके दिखाएंगे. पीएम मोदी ने कहा, कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है. अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी. भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है. पीएम मोदी ने कहा, मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं. मां गंगा सारे सुख देती हैं और सारी पीड़ा हर लेती हैं. ऐसे ही गंगा एक्सप्रेसवे भी यूपी की प्रगति के नए द्वार खोलेगा. पीएम मोदी ने कहा, आज पूरे यूपी की जनता कह रही है- यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज यूपी में एक्सप्रेसवे का जाल बिछ रहा है. जो नए एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, नए रेलवे रूट बन रहे हैं, वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान एक साथ लेकर आ रहे हैं. यूपी में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है. पहले जनता के पैसे का क्या-क्या इस्तेमाल हुआ है ये आप लोगों ने भली-भांति देखा है. लेकिन आज उत्तर प्रदेश के पैसे को उत्तर प्रदेश के विकास में लगाया जा रहा है.

    पीएम मोदी ने कहा, जब पूरा यूपी एक साथ बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है, इसलिए डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर है. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ हम यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं.

    कुछ राजनीतिक दल को देश की विरासत से है दिक्‍कत : पीएम मोदी 
    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हमारे यहां कुछ राजनीतिक दल ऐसे रहे हैं जिन्हें देश की विरासत से भी दिक्कत है और देश के विकास से भी. देश की विरासत से दिक्कत क्योंकि इन्हें अपने वोटबैंक की चिंता ज्यादा सताती है. देश के विकास से दिक्कत क्योंकि गरीब की, सामान्य मानवी की इन पर निर्भरता दिनों-दिन कम हो रही है. पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों को गंगा जी के सफाई अभियान से दिक्कत है. यही लोग हैं जो आतंक के आकाओं के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं. यही लोग हैं जो भारतीय वैज्ञानिकों की बनाई मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को कठघरे में खड़ा कर देते हैं.

    UP में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए गए: पीएम मोदी
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आप याद करिए पांच साल पहले का हाल. राज्य के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो दूसरे शहरों और गांव-देहात में बिजली ढूंढे नहीं मिलती थी. डबल इंजन की सरकार ने ना सिर्फ यूपी में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए, बल्कि हर जिले को पहले से कई गुना ज्यादा बिजली दी जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जो भी समाज में पीछे है, पिछड़ा हुआ है, उसे सशक्त करना, विकास का लाभ उस तक पहुंचाना, हमारी सरकार की प्राथमिकता है. यही भावना हमारी कृषि नीति में, किसानों से जुड़ी नीति में भी दिखती है.

    गंगा एक्सप्रेसवे यूपी के लिए पांच वारदान वाला साबित होगा: PM
    पहला वरदान- लोगों के समय की बचत
    दूसरा वरदान- लोगों की सहूलियत में बढ़ोतरी, सुविधा में बढ़ोतरी.
    तीसरा वरदान- यूपी के संसाधनों का सही उपयोग.
    चौथा वरदान- यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि.
    पांचवा वरदान- यूपी में चौतरफा समृद्धि है.

    Tags: Ganga Expressway, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर