दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एनकाउंटर में पकड़ा इनामी बदमाश, गोली लगने से घायल

News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 11:42 PM IST
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एनकाउंटर में पकड़ा इनामी बदमाश, गोली लगने से घायल
नानकमत्ता थाना
News18Hindi
Updated: August 13, 2017, 11:42 PM IST
(दीपक  बिष्ट)

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एक लाख के इनामी बदमाश को उत्तराखंड के नानकमत्ता इलाके से गिरफ्तार किया है. ये बदमाश रिश्तेदार के घर छिपा हुआ था. ये शनिवार की सुबह पुलिस की रेड के दौरान वहां से भागा था जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई जो इसके पेट के पार हो गई.

बदमाश का नाम जरनैल सिंह जौली बताया जा रहा है. ये जितेंद्र गोगी गैंग का शार्प शूटर है. 2016 में इसने हरियाणा पुलिस पार्टी पर भी फायर किया था, जिसमें यह अपने साथी बदमाश गोगी के साथ हरियाणा के समालखा में हत्या के प्रयास के मामले में वांटेड था. उस समय भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा पकड़े जाने पर गोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. जबकि जौली वहां से भाग निकला था.

जौली दो मामलों में दिल्ली में पीओ यानि उद्घोषित अपराधी है. इस बदमाश पर दिल्ली हरियाणा में हत्या, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास समेत कई मामले थे. दिल्ली पुलिस कमिश्नर की तरफ से जरनैल सिंह पर एक लाख का इनाम भी रखा गया है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को खूफिया जानकारी मिली थी कि जौली उत्तराखंड के रुद्रपुर और उसके आसपास के इलाकों में अपने साथ के साथ देखा गया है. इसके बाद पूरी जानकारी जुटाई गई और नानकमत्ता के बिचाई गांव में जरनैल को घेर लिया गया. लेकिन पुलिस पार्टी के घेरे जाने के बाद ये भागने लगा, जिस पर पुलिस ने इसे चेतावनी भी दी, लेकिन यह भागने लगा. इसके बाद इसने पुलिस पर फायर किया और जवाबी करवाई में पुलिस ने इसे गोली मार दी. गोली लगते ही ये गिर गया.

उसके पास से एक पिस्टल और 3 कारतूस बरामद हुए हैं. आनन फानन में दिल्ली पुलिस इस घायल बदमाश को हल्दवानी के कई अस्पतालों में लेकर गई लेकिन इसकी हालत ज्यादा खराब होने पर इसे मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

बता दें कि जरनैल सिंह काफी समय से दिल्ली हरियाणा में सक्रिय था. 2013 से दिल्ली विश्वविद्यालय के चुनावों में हुई मामूली झड़प के बाद टिल्लू गैंग और गोगी गैंग में दुश्मनी चल रही थी, जो लगातार बढ़ रही थी. इसी गैंग में जरनैल सिंह की शार्प शूटर की भूमिका थी जिसने दिल्ली के अलीपुर से लेकर हरियाणा के कई हिस्सों में अपना दबदबा कायम रखा था. बहरहाल पुलिस इसकी पूरी कुंडली खंगालने में जुटी हुई है.
First published: August 13, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर