जम्‍मू कश्‍मीर में चारागाह से गायों को भगाने पर भीड़ ने व्‍यक्ति को पीटकर किया अधमरा

जम्‍मू कश्‍मीर में चारागाह से गायों को भगाने पर भीड़ ने व्‍यक्ति को पीटकर किया अधमरा
पिटाई का कथित वीडियो वायरल हो रहा है.

यह घटना कुछ दिन पहले की है, जब गाय कथित रूप से असगर के खेतों में भटक गईं थीं और वहां उसके खेतों को नुकसान पहुंचा रही थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 3:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सुदूर गांव में 48 वर्षीय एक चरवाहे को भीड़ ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. भीड़ ने ऐसा इसलिए किया क्‍योंकि उसके बेटे ने चारागाह से कुछ गायों को भगाया था. मोहम्मद असगर नामक व्‍यक्ति को गरी गब्बर गांव में लगभग 20 लोगों की भीड़ ने पीटा. इसमें असगर को गंभीर चोटें आईं और एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. यह घटना कुछ दिन पहले की है जब गाय कथित रूप से असगर के खेतों में भटक गईं और चरने लगी. वो उनकी फसल को नुकसान पहुंचाने लगीं थीं. इसके बाद असगर के बेटे ने गायों को दूर भगाया. लेकिन भीड़ के मुताबिक एक गाय के पिछले हिस्‍से में चोट के निशान थे.

इससे समुदाय के सदस्य नाराज हो गए और गांव के मुखिया ने असगर को एक बैठक के लिए एक ऊपरी गांव में मीटिंग के लिए आने को कहा. गुर्जर कार्यकर्ता मलिक अब्बास ने न्यूज18 को बताया कि जब असगर और उसके चचेरे भाई जावेद बैठक के लिए पहुंचे तो वहां बड़ी संख्‍या में मौजूद चरवाहों ने उन्हें घेर लिया और पिटाई कर दी. बड़ी संख्या में लोगों द्वारा असगर की पिटाई का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता नईम अख्तर ने जम्मू के एक प्रभावशाली आदिवासी नेता गुफ़्तर अहमद के साथ मिलकर पुलिस से मामले की जांच करने को कहा है.






वीडियो में चरवाहे आपत्तिजनक नारे लगाए जा रहे हैं, जैसे 'देश के गद्दारों को... गोली मारो...' इस दौरान वे लगातार असगर को मार रहे हैं. फिर एक सिपाही हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है लेकिन उससे पहले ही असगर को गंभीर चोट आ जाती हैं. वह दर्द में हांफ रहा है जबकि पुलिस ने भीड़ को रोकने का आग्रह किया.

असगर के भाई मुश्ताक अहमद ने बताया कि 60 से अधिक लोगों ने उसे लाठी और हाथों से पीटा. उसकी हालत बहुत खराब है. आप अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि वह क्या कर चुके हैं. वहीं एसएसपी रियासी रश्मि वज़ीर ने कहा कि पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं. एक में, उन्होंने एक तेज धार वाली वस्तु से गाय को घायल करके एक समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए असगर के बेटे को गिरफ्तार किया है. दूसरे में, असगर पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading