अपना शहर चुनें

States

गौरी लंकेश मर्डर केस: गिरफ्तार व्यक्ति को 14 दिन की पुलिस हिरासत

गौरी लंकेश मर्डर केस: गिरफ्तार व्यक्ति को 14 दिन की पुलिस हिरासत
(फाइल फोटो- गौरी लंकेश)
गौरी लंकेश मर्डर केस: गिरफ्तार व्यक्ति को 14 दिन की पुलिस हिरासत (फाइल फोटो- गौरी लंकेश)

गौरतलब है कि कन्नड़ की साप्ताहिक पत्रिका की संपादक गौरी लंकेश की 5 सितंबर 2017 को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

  • Share this:
गौरी लंकेश हत्याकांड मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक और व्यक्ति की गिरफ्तारी की है. गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को कोर्ट में पेश किया गया जहां कोर्ट ने उसकी कस्टडी 14 दिनों के लिए पुलिस को सौंप दी. पुलिस इस संबंध में अब गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ करेगी.

गौरतलब है कि कन्नड़ की साप्ताहिक पत्रिका की संपादक गौरी लंकेश की 5 सितंबर 2017 को उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गौरी राइट विंग की कट्टर आलोचक थीं. इस मामले की जांच के लिए कर्नाटक सरकार ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया है. सीसीटीवी फुटेज में सामने आया है कि हत्यारों ने हत्या वाले दिन लंकेश के घर की दो बार रेकी की थी.


सफेद शर्ट और ब्लैक हेलमेट पहने एक व्यक्ति ने दोपहर 3 बजे और फिर शाम 7 बजे घर की रेकी की थी. वह रात 8:05 बजे फिर वहां आया. जब गौरी लंकेश घर पहुंची तो उसने उनपर गोलियां चला दीं. लंकेश ने अपने घर में दाखिल होने की कोशिश की लेकिन वह नीचे गिर पड़ीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.



कन्नड़ पत्रिका की संपादक थीं गौरी
वर्ष 1962 में जन्मीं गौरी कन्नड़ पत्रकार और कन्नड़ साप्ताहिक टैबलॉयड ‘लंकेश पत्रिका’ के संस्थापक पी. लंकेश की बेटी थीं. उनकी बहन कविता और भाई इंद्रजीत लंकेश फिल्म और थियेटर हस्ती हैं. अपने भाई और पत्रिका के प्रोपराइटर तथा प्रकाशक इंद्रजीत से मतभेद के बाद उन्होंने लंकेश पत्रिका के संपादक पद को छोड़कर 2005 में कन्नड़ टैबलॉयड ‘गौरी लंकेश पत्रिका’ की शुरुआत की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज