आतंकी मन्नान को लेकर ट्वीटर पर भिड़े उमर अब्दुल्लाह और गंभीर, लगाए एक दूसरे पर आरोप

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी मन्नान को लेकर ट्वीटर पर भी जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह और क्रिकेटर गौतम गम्भीर के बीच तीखी बहस हुई है

News18India
Updated: October 13, 2018, 4:20 PM IST
आतंकी मन्नान को लेकर ट्वीटर पर भिड़े उमर अब्दुल्लाह और गंभीर, लगाए एक दूसरे पर आरोप
गौतम गंभीर
News18India
Updated: October 13, 2018, 4:20 PM IST
मुठभेड़ में मारे गए आतंकी मन्नान को लेकर ट्वीटर पर भी जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह और क्रिकेटर गौतम गम्भीर के बीच तीखी बहस हुई है .गौतम गम्भीर ने ट्वीटर पर उमर अब्दुल्लाह और महबूबा मुफ़्ती समेत दूसरे राजनीतिक दलों को जोड़ते हुए लिखा कि हमने एक आतंकी को मार गिराया, उमर अब्दुल्लाह, महबूबा मुफ़्ती, कांग्रेस और बीजेपी, सभी का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए, क्योंकि एक प्रतिभावान युवक ने किताब छोड़कर बन्दूक थाम ली.

इसके बाद उमर अब्दुल्लाह ने गौतम गम्भीर को जवाब देते हुए लिखा कि ये आदमी मैप पर मन्नान के गृह ज़िले और गाँव को भी नहीं खोज पाएगा और सोचता है कि उसे पता है कि कश्मीर के युवा क्यों हथियार उठा रहे हैं? साफ है कि गम्भीर कश्मीर के बारे में कुछ नहीं जानते हैं.





इसके बाद गौतम गम्भीर ने फिर उमर अब्दुल्लाह पर पलटवार करते हुए लिखा कि उमर अब्दुल्लाह आपको मैप के बारे में बात नहीं करनी चाहिए. आप ख़ुद कश्मीर को पाकिस्तान को देकर देश का मैप बदलना चाहते हो.



ट्वीटर पर उमर अब्दुल्ला और गौतम गम्भीर के बीच बहस यहीं पर नहीं रुकी इसके बाद उमर अब्दुल्लाह ने फिर गौतम गम्भीर को जवाब देते हुए लिखा कि एक सप्ताह भी नहीं बीता है जब मेरे दो साथियों को आतंकियों ने मार दिया, मेरी पार्टी ने आतंकवाद में एक हज़ार से ज्यादा कार्यकर्ता खोए हैं. मुझे आपसे राष्ट्रवाद पर भाषण नहीं चाहिए. कश्मीर के बारे में पूरी जानकारी लेकर आइए फिर हम बहस करेंगे.

आतंकी मन्नान वानी के मारे जाने पर उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कुछ छात्रों की ओर से उसे श्रद्धांजलि दिए जाने की कोशिश और आज़ादी के नारे लगाने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सख़्ती दिखाई है. इस मामले की जाँच के लिए तीन लोगों की कमिटी बनाई गई है. इसके साथ ही नौ छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी कर 48 घंटे के अंदर जबाव देने को कहा गया है. इनमें से दो छात्रों को सस्पेंड भी कर दिया गया है. वहीं आरोप है कि आतंकी मन्नान वानी को श्रद्धांजलि के दौरान कुछ छात्रों ने देश विरोधी नारे भी लगाए थे, जिसकी जाँच में पुलिस जुट गई है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर