गौतम गंभीर का खुलासा, कोच कर्स्‍टन की 'गलती' के कारण उनपर लगा था बैन

गौतम गंभीर का खुलासा, कोच कर्स्‍टन की 'गलती' के कारण उनपर लगा था बैन
गौतम गंभीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) पर साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के भारत दौरे के दौरान एक मैच का बैन लगाया गया था

  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने खुलासा किया है कि साल 2008 में उन्हें उस समय टीम के कोच रहे गैरी कस्टर्न (Garry Kirsten) के कारण एक मैच का बैन झेलना पड़ा था. इस पूर्व सलामी बल्लेबाज के मुताबिक उन्होंने अपने कोच की राय का सम्मान करते हुए बात मानी और इस कारण उनपर बैन लगा. बात तबकी है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आई थी. बेंगलुरु में टेस्ट मैच के दौरान गंभीर और शेन वॉट्सन (Shane Watson) के बीच मैदान पर कुछ बहस हो गई थी जिसके बाद गंभीर पर जानबूझकर उन्हें कोहनी मारने का आरोप लगा.

गंभीर पर लगाया गया आरोप
साल 2008 में भारत में हो रही टेस्ट सीरीज में शेन वॉट्सन को कोहनी मारने के कारण गंभीर पर नियम तोड़ने का आरोप लगाया गया. गंभीर ने कहा कि वह इसे मानने को तैयार नहीं थे क्योंकि यह गलती से हुआ था. हालांकि टीम के कोच गैरी ने कहा कि अगर वह मान लेंगे कि जानबूझकर हुआ तो रेफऱी क्रिस बोर्ड नर्मी दिखाएंगे और उनपर बैन नहीं लगाएंगे. गंभीर ने उनकी बात मानी और कहा कि उन्होंने यह जानबूझकर किया. जब वह बाहर आए तो कर्स्टन ने उनसे इस बारे में पूछा तो गंभीर ने कहा कि उन्होंने अपनी गलती मान ली है. तब कस्टर्न ने उन्हें बताया कि उनपर एक मैच का बैन लगाया गया है.

रिकी पोटिंग को भी किया था स्लेज
गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में बताया, 'अनिल कुंबले 2008 की उस सीरीज के कप्तान थे जहां मैंने दोहरा शतक जड़ा था. मैच के दौरान जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो पोटिंग ने मुझसे कहा कि मैंने अब तक कुछ खास नहीं किया है.' गंभीर बहुत जल्दी गुस्से में आ जाने वाले खिलाड़ियों में से है. अपने करियर के दौरान वह कई बार मैदान पर विरोधी खिलाड़ियों से भिड़ते नजर आए, चाहे बात अंतरराष्ट्रीय मैच की हो या आईपीएल की. ऐसे में वह कैसे चुप रहते. उन्होंने पलटकर पोटिंग से कहा कि भारत में उनके बल्लेबाजी रिकॉर्ड साबित करते हैं कि वह यहां फेल रहे हैं. गंभीर ने इस सीरीज में तीन मैचों में 463 रन बनाए थे जिसमें एक दोहरा शतक शामिल था.



ये भी देखें:



लंबे समय से टीम से बाहर यह दिग्‍गज विकेटकीपर, कोरोना के खौफ के बीच अब होगी ऐतिहासिक वापसी!

गांगुली की बायोपिक में काम करना चाहते थे सुशांत, पूर्व कप्‍तान से हुई थी बातचीत, जानें फिर क्‍या हुआ
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading