भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर ने महाराष्ट्र में गे प्रेमी से रचाई शादी

महाराष्ट्र के यवतमाल में बीते 30 दिसंबर को भारतीय मूल के एक अमेरिकी इंजीनियर ने अपने गे प्रेमी से शादी रचाई. अभी हाल में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता के मामले में सुनवाई करने पर सहमति दी है.

फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: January 13, 2018, 9:26 PM IST
भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर ने महाराष्ट्र में गे प्रेमी से रचाई शादी
तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि गे जोड़े ने भारतीय रीति-रिवाज से शादी रचाई है.
फर्स्टपोस्ट.कॉम
Updated: January 13, 2018, 9:26 PM IST
महाराष्ट्र के यवतमाल में बीते 30 दिसंबर को भारतीय मूल के एक अमेरिकी इंजीनियर ने अपने गे प्रेमी से शादी रचाई. अभी हाल में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता के मामले में सुनवाई करने पर सहमति दी है. यवतमाल के ऋषि मोहनकुमार सठावने (40) ने परिजनों की मौजूदगी में वियतनाम के अपने गे प्रेमी विह्न से शादी रचाई. यवतमाल के जिस होटल में यह शादी हुई, वह पुलिस अधीक्षक (एसपी) के दफ्तर से कुछ ही दूरी पर है.

ऋषि ने आईआईटी-बॉम्बे से बी-टेक किया है और फिलहाल यूएस ग्रीन कार्ड पर कैलीफोर्निया में रहते हैं. ऋषि के सोशल मीडिया प्रोफाइल की मानें तो उनके मां-बाप समलैंगिक शादी के खिलाफ थे, लेकिन काफी मनाने पर वे राजी हो गए.

खबरों के अनुसार, ऋषि के सोशल मीडिया अकाउंट पर जो फोटो हैं, उनसे पता चलता है कि दोनों ने 2017 में सगाई कर ली थी. बाद में अक्टूबर में अमेरिकी रीति-रिवाजों से इन दोनों ने शादी की. हालांकि होटल के मालिक ने कहा कि यह गेट-टुगेदर था. लेकिन गे-जोड़े के दोस्तों के पोस्ट से पता चलता है कि शादी यवतमाल में संपन्न हुई. शादी की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसे सैकड़ों लाइक्स मिले हैं.

इस बारे में जब एडिशनल एसपी से पूछा गया तो उन्होंने कोई टिप्पणी देने से मना कर दिया. लेकिन मामले की जांच शुरू करने की बात जरूर कही.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर