कोरोना से बचने के लिए गहलोत सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, दूसरे नेताओं ने की तारीफ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संकमण को रोकने के लिए राज्य में नई गाइडलाइन जारी की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संकमण को रोकने के लिए राज्य में नई गाइडलाइन जारी की है.

राजस्थान (Rajasthan) में अशोक गहलोत सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की लहर को रोकने के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. जिसको लेकर राज्य के दूसरी पार्टी के नेताओं ने भी तारीफ की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में बढ़ रहे कोरोनाश (Corona) मरीजों की संख्या को देखकर केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के साथ जनप्रतिनिधि भी बहुत चिंतित हैं. राजधानी दिल्ली, (Delhi) महाराष्ट्र, (Maharashtra) राजस्थान, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्य कोरोना महामारी की चपेट में हैं. कोरोना की स्पीड को देखते हुए और इसका चैन को तोड़ती के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिकित्सकों, चिकित्सक विशेषज्ञों के सुझाव पर नई गाइडलाइन तैयार की है. राजस्थान सरकार के इस कदम पर बीकानेर से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि राजस्थान के अलग-अलग जिलों में व्यवस्थाओं को देखते हुए नियम लागू किए गए हैं.

मैं बीकानेर से आता हूं और बीकानेर में पहले शाम 8:00 बजे बाजार बंद हो जाते थे, लेकिन अब 16 अप्रैल से शाम 5:00 बजे बाजार बंद कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हमें राजनीति करने से बचना चाहिए और केंद्र सरकार व राज्य सरकार की इस महामारी से लड़ने में मदद करनी चाहिए.

Youtube Video


मैं जनमानस से यही अपील करूंगा कि आप लोग 2 गज की दूरी, फेस मास्क जरूर लगाएं, बहुत महत्वपूर्ण कार्य हो तभी घऱ से बागल निकलें. हाथ धोते रहिए जितनी हो सके सावधानी बरतें. यही सबसे बेहतर तरीका है. इसमें कोई शक नहीं की जो कोरोना की महामारी आई है उसकी स्पीड बहुत तेज है. तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं हम लोगों को अपने परिवार और अपने बारे में भी सोचना होगा और दूसरो की भी रक्षा करनी होगी. यह एक ऐसी महामारी है, जिससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को साथ खड़ा होना होगा. सांसद निहाल चंद ने कहा प्रदेश सरकार का निर्णय सही है, लेकिन देरी से लिया गया है.
राजस्थान: कोरोना वैक्सीन के 320 डोज चोरी, निशाने पर आई गहलोत सरकार, मंत्री शेखावत ने दी CM को बधाई !

श्री गंगानगर से सांसद और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री निहालचंद मेघवाल ने कहा कि कोरोना की बढ़ती महामारी को देखते हुए मैं लोगों से यही कहूंगा कि फेस मास्क लगाइए भीड़भाड़ वाले इलाके में ना जाए बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले घरों से बेवजह बाहर ना निकले 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी राजस्थान सरकार ने नई गाइडलाइन बनाई है. अगर यही गाइडलाइन और पहले बनाई होती तो बेहतर होता जो भी है यह निर्णय सही है कि प्रदेश में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू रहेगा.

कोरोना की महामारी को देखते हुए गहलोत सरकार ने लिया सख्त निर्णय



राजस्थान सरकार ने 12 घण्टे नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है जो 16 अप्रैल से शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा, बाजार शाम 5 बजे बंद हो जाएगा. सरकारी आफिस कार्यलय 4 बजे बंद हो जाएंगे जिसे लोगो की जान इस महामारी से बचाई जाय सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज