लाइव टीवी

जर्मनी के आंसबाख शहर में बड़ा धमाका, 1 की मौत, कई जख्मी

Pradesh18
Updated: July 25, 2016, 7:35 AM IST
जर्मनी के आंसबाख शहर में बड़ा धमाका, 1 की मौत, कई जख्मी
जर्मनी में नूरेमबर्ग के पास आंसबाख शहर में एक धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. धमाके की वजह अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन शहर के मेयर के हवाले से ख़बरों में कहा गया है कि ये एक विस्फोटक उपकरण था.

जर्मनी में नूरेमबर्ग के पास आंसबाख शहर में एक धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. धमाके की वजह अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन शहर के मेयर के हवाले से ख़बरों में कहा गया है कि ये एक 'विस्फोटक उपकरण' था.

  • Pradesh18
  • Last Updated: July 25, 2016, 7:35 AM IST
  • Share this:
जर्मनी में नूरेमबर्ग के पास आंसबाख शहर में रविवार को एक धमाका हुआ, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. धमाके की वजह अभी पता नहीं चल पाई है, लेकिन शहर के मेयर के हवाले से ख़बरों में कहा गया है कि ये एक 'विस्फोटक उपकरण' था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धमाके की वजह फिलहाल नहीं पता चली है. हादसे के वक्त मृतक व्यक्ति किसी समारोह से वापस लौट रहा था.

जर्मन गृह मंत्रालय के मुताबिक, शहर में ऐसी वारदात को जानबूझकर अंजाम दिया गया है, जबकि कुछ के मुताबिक इस हादसे की वजह गैस में धमाका होना बताई जा रही है. स्थानीय मीडिया के मुताबिक पुलिस ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही जर्मनी के म्यूनिख शहर में हमला हुआ था. स्थानीय लोग उसके गम से उबरे भी नहीं थे कि ये हादसा हो गया.



दरअसल, जर्मनी के म्यूनिख शहर के एक शॉपिंग मॉल में शुक्रवार शाम को गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में हमलावर भी था. म्यूनिख पुलिस प्रमुख हुबेर्टस एंड्रे ने संवाददाताओं को बताया कि शॉपिंग मॉल में नौ लोगों को मौत के घाट उतारने वाले हमलावर ने बाद में स्वयं को भी गोली मार दी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 25, 2016, 7:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर