• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • GHMC ELECTION CONGRESS PROMISES TO GIVE 30 THOUSAND LITERS OF WATER FREE EVERY MONTH

GHMC Elections 2020: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, हर महीने 30 हजार लीटर पानी फ्री देने का वादा

कांग्रेस ने ग्रेटर चुनाव में जीतने पर बाढ़ पीड़ितों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections: कांग्रेस ने मतदाताओं से वादा किया है कि निकाय चुनाव जीतने के बाद वह मलिन बस्तियों में आरओ मशीनें स्थापित कर पेयजल मुहैया कराएगी और लोगों को दो शयनकक्ष का मकान उपलब्ध कराएगी.

  • Share this:
    हैदराबाद. बृहद हैदराबाद नगर निगम (Greater Hyderabad Municipal Corporation) (जीएचएमसी) के चुनाव के लिए मंगलवार को घोषणापत्र जारी करते हुए तेलंगाना (Telangana) कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव जीतने पर हर महीने प्रत्येक परिवार को 30 हजार लीटर मुफ्त पानी देने का वादा किया. इससे एक दिन पहले ही राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने हर महीने 20 हजार लीटर मुफ्त पानी देने का वादा किया था.

    कांग्रेस (Congress) ने हाल में हुई बारिश की वजह से जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, प्रत्येक क्षतिग्रस्त मकान के पुननिर्माण के लिए पांच लाख रुपये और आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मकान के लिए ढाई लाख रुपये की मदद देने का भी वादा किया है.अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) में तेलंगाना प्रभारी मणिकम टैगोर द्वारा जारी घोषणापत्र में बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवार को 50 हजार रुपये की मदद देने का भी वादा किया है.

    दो शयनकक्ष का मकान देने का भी किया वादा
    उल्लेखनीय है कि जीएचएमसी के चुनाव के लिए एक दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती चार दिसंबर को होगी. कांग्रेस ने मतदाताओं से वादा किया है कि निकाय चुनाव जीतने के बाद वह मलिन बस्तियों में आरओ मशीनें स्थापित कर पेयजल मुहैया कराएगी और लोगों को दो शयनकक्ष का मकान उपलब्ध कराएगी.



    इस मौके पर मौजूद तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि तेलंगाना में कोई विश्वास नहीं कर सकता है कि टीआरएस और एआईएमआईएम में तालमेल नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘जब एआईएमआईएम बिहार, उत्तर प्रदेश, महराष्ट्र और कर्नाटक जाकर चुनाव लड़ सकती है, तो वह जीएचएमसी की सभी 150 सीटों पर क्यों नहीं लड़ती?’’

    बाढ़ में मरने वालों को दिए जाएगा 25 लाख का मुआवजा
    कांग्रेस ने ग्रेटर चुनाव में जीतने पर बाढ़ पीड़ितों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. साथ ही बाढ़ में मरने वालों के परिवारों को 25 लाख का मुआवजा, पूरी तरह से नष्ट हुए मकानों के लिए भी सहायता राशि दी जाएगी.