Home /News /nation /

GHMC चुनाव: अभद्र भाषा को लेकर अकबरुद्दीन ओवैसी और संजय कुमार पर मामला दर्ज

GHMC चुनाव: अभद्र भाषा को लेकर अकबरुद्दीन ओवैसी और संजय कुमार पर मामला दर्ज

AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय के खिलाफ अभद्र भाषा के आरोप में मुकदमा दर्ज (Photo-ANI)

AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय के खिलाफ अभद्र भाषा के आरोप में मुकदमा दर्ज (Photo-ANI)

GHMC Elections: हैदराबाद की एसआर नगर पुलिस हैदराबाद ने बताया कि AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय के खिलाफ अभद्र भाषा के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

    हैदराबाद. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) के नेता अकबरुद्दीन ओवैसी (Akbaruddin Owaisi) और तेलंगाना प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय कुमार (Telangana State BJP President Bandi Sanjay Kumar) के खिलाफ शनिवार को मामला दर्ज किया गया. ओवैसी पर पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव (Former PM PV Narsingh Rao) और तेदेपा संस्थापक एन टी रामा राव (TDP Founder NT Rama Rao) की समाधियों के बारे में टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया.

    ओवैसी की टिप्पणी का जवाब देने के लिए कुमार पर मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने बताया कि इन दोनों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 के तहत मामला दर्ज किया गया. ओवैसी ने 25 नवंबर को कहा था कि अगर जलाशयों के पास रहने वाले गरीब लोगों को हटाया जा सकता है तो क्या हुसैन सागर झील के किनारे स्थित पी वी नरसिंह राव और एन टी रामा राव की समाधियों को भी हटाया जाएगा.

    उनके इस बयान को सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samiti) और भाजपा ने ‘अनुचित’ बताया था और माफी की मांग की थी.

    ये भी पढ़ें- पूर्वी लद्दाख में भारत ने बढ़ाई ताकत, पैंगॉन्ग झील इलाके में तैनात किए MARCOS

    ओवैसी ने दिया था ये बयान
    ओवैसी ने यहां बुधवार को एक जनसभा में कहा था कि जब हुसैन शाह वली द्वारा झील का निर्माण कराया गया था, तब इसका किनारा 4,700 एकड़ में फैला था लेकिन अब यह सिमट कर 700 एकड़ से भी कम रह गया है. उन्होंने कहा था कि झील के किनारे सड़क, दुकानें, लुंबिनी पार्क और दो नेताओं की समाधियां बन गई हैं.

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार ने अकबरुद्दीन ओवैसी का नाम लिए बिना कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर ओवैसी में दम है तो वह समाधियों को तोड़कर दिखाएं.

    संजय कुमार ने कही थी सर्जिकल स्ट्राइक की बात
    वहीं भाजपा प्रमुख संजय कुमार ने मंगलवार को कहा था कि उनकी पार्टी नगर निकाय चुनाव में महापौर का पद जीतने के बाद रोहिंग्याओं और पाकिस्तानियों को भगाने के लिए इस पुराने शहर में "सर्जिकल स्ट्राइक" करेगी. नगर निकाय चुनावों के लिए भाजपा के प्रचार अभियान के दौरान अपने संबोधन में कुमार ने आरोप लगाया कि टीआरएस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव डबक विधानसभा क्षेत्र के हालिया उपचुनाव में भाजपा के हाथों टीआरएस की हार के बाद इस चुनाव को गलत तरीके से जीतने की कोशिश कर रहे हैं.

    उन्होंने कहा, ‘‘जीत की उम्मीद कम होने पर उन्होंने (राव) एक और व्यक्ति को अपनी तरफ ले लिया है. वह कौन है? (लोगों से पूछते हुए) ओवैसी.’’ कुमार ने कहा, ‘‘ओवैसी कल कह रहे थे ... अगर रोहिंग्या हैदराबाद में हैं, तो अमित शाह क्या कर रहे हैं? इस चुनाव में भाजपा के मेयर प्रत्याशी के जीतने के बाद, भाजपा आपके पुराने शहर में सर्जिकल स्ट्राइक कर रोहिंग्याओं और पाकिस्तानियों को वापस भेजने की जिम्मेदारी लेगी.’’ उन्होंने कहा कि भाजपा निश्चित रूप से "हिंदू धर्म" और हिंदुओं के बीच एकता के लिए काम करती है.undefined

    Tags: AIMIM, Akbaruddin owaisi, Hyderabad municipal election 2020, Hyderabad Municipal Elections 2020, Rohingya

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर