अपना शहर चुनें

States

GHMC Mayor Election: ग्रेटर हैदराबाद निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आज, जानें किस पार्टी का पलड़ा भारी

तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव. (पीटीआई फाइल फोटो)
तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव. (पीटीआई फाइल फोटो)

GHMC Mayor, Deputy Mayor Election: भाजपा ने दावा किया कि टीआरएस, एआईएमआईएम के साथ पर्दे के पीछे सौदा कर महापौर का पद का चुनाव जीतने की जुगत में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:35 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC Mayor Election) के महापौर और उप महापौर पद के चुनाव बृहस्पतिवार को होंगे. तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) सबसे बड़ा दल है, तो दोनों पद पर उसके उम्मीदवारों के जीतने की संभावना अधिक है. निगम के पिछले साल दिसंबर में हुए चुनाव में टीआरएस ने 150 सीटों वाली जीएचएमसी में 56 सीटें जीतीं थी, जबकि भाजपा को 48, एआईएमआईएम को 44 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं.

भाजपा के एक सदस्य की मौत होने के बाद उसकी सीटों की संख्या 47 रह गई है. भाजपा प्रवक्ता के कृष्ण सागर राव ने कहा है कि वह महापौर और उपमहापौर, दोनों पदों के लिए अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे. उन्होंने दावा किया कि टीआरएस, एआईएमआईएम के साथ पर्दे के पीछे सौदा कर महापौर का पद का चुनाव जीतने की जुगत में है.





उन्होंने कहा कि 'टीआरएस को जीएचएमसी चलाने के लिए जनादेश नहीं मिला है. यह त्रिकंशु था और काफी हद तक भाजपा की ओर झुका हुआ था.' टीआरएस के सूत्रों ने कहा कि उनके महापौर और उप महापौर पद के उम्मीदवारों के नाम सील बंद लिफाफे में उसके सदस्यों को दिए जाएंगे. ऐसे में लोकसभा के सदस्य और विधायक जिनका वोट शहर में है वे निगम के पदेन सदस्य हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एमएलसी और राज्यसभा के ऐसे सदस्य जिनका मत शहर में है, उन्हें जीएचएमसी का चयन करने का विकल्प दिया गया था, वे वोट कर पाएंगे. तेलंगाना राज्य चुनाव आयोग ने बुधवार को बताया कि चुनाव 11 फरवरी को दोपहर साढ़े 12 बजे होगा. इससे एक घंटे पहले सभी पार्षदों को शपथ दिलाई जाएगी. आयोग ने कहा अगर किसी वजह से 11 फरवरी को चुनाव नहीं होता है तो यह अगले दिन होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज