होम /न्यूज /राष्ट्र /

गुलाम नबी आजाद बोले- मुझे पता था बीजेपी ही कश्मीर से Article 370 हटाएगी, पर इतनी जल्‍दी नहीं लगा था

गुलाम नबी आजाद बोले- मुझे पता था बीजेपी ही कश्मीर से Article 370 हटाएगी, पर इतनी जल्‍दी नहीं लगा था

गुलाम नबी आजाद ने इंटरव्‍यू में कही बात. (File pic)

गुलाम नबी आजाद ने इंटरव्‍यू में कही बात. (File pic)

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा कि जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद मैं भी हैरान था. मैंने कभी भी ये नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बना दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से की गई तारीफ के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने एक बार फिर बीजेपी और मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की है. आजाद ने कहा कि मुझे पता था कि जब कभी भी जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाया जाएगा उस वक्‍त बीजेपी (BJP) की ही सरकार होगी, लेकिन इतनी जल्‍दी ऐसा होगा इसकी उम्‍मीद बिल्‍कुल भी नहीं थी. उन्‍होंने कहा, ‘आर्टिकल 370 हटाए जाने जैसा बड़ा कदम मोदी सरकार उठा लेगी ऐसी किसी ने भी उम्‍मीद नहीं की थी.’ एक न्‍यूज चैनल को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा, गांधी परिवार और कांग्रेस को एक-दूसरे से अलग नहीं किया जा सकता. गांधी परिवार से अलग कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है.

    कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद मैं भी हैरान था. मैंने कभी भी ये नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बना दिया जाएगा. उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक राज्‍य को नीचा दिखाने के लिए ऐसा किया है. उन्‍होंने कहा कि जब तक जम्‍मू कश्‍मीर को राज्‍य का दर्जा नहीं मिल जाता तब तक राज्‍य के अंदर राजनीतिक स्थिरता नहीं लाई जा सकेगी.

    इसे भी पढ़ें :- विदाई भाषण में भावुक हुए गुलाम नबी आजाद, कहा- हिंदुस्तानी मुसलमान होने का गर्व

    वहीं कांग्रेस में नेतृत्व के संकट से जुड़े सवाल पर आजाद ने कहा, अगर कांग्रेस का अध्‍यक्ष गांधी परिवार से हटाकर किसी अन्‍य नेता को बना दिया जाता है तो भी स्थिति में ज्‍यादा बदलाव आने वाला नहीं है. उन्‍होंने कहा कि जब तक हर लेवल पर पार्टी को मजबूत नहीं किया जाएगा, तब तक नहीं होगा और ये सब चुनावों से ही हो सकता है.’ राज्‍यसभा में विदाई भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आंखे भर जाने के बारे में सवाल किए जाने पर उन्‍होंने कहा, इसका संबंध एक घटना से है.

    इसे भी पढ़ें :- राज्यसभा में विपक्ष के नेता के लिए गुलाम नबी आजाद का विकल्प तलाश रही है कांग्रेस

    आजाद ने कहा, जब प्रधानमंत्री की आंखों में आंसू आए तो उसके बाद में मैं भी रोया था. उन्‍होंने जिस घटना का जिक्र किया था वह सोचकर आंसू आ ही जाते हैं. मैंने गुजरात के पर्यटकों पर आतंकी हमले की सूचना तब के गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी को रोते-रोते दी थी.

    Tags: Article 370, Congress, Ghulam nabi azad, Narendra modi, Pm narendra modi, Rajya sabha

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर