अजीब स्थिति में शुरू हो रहा है मानसून सत्र, सांसदों के बीच है भय का माहौलः गुलाम नबी आजाद

अजीब स्थिति में शुरू हो रहा है मानसून सत्र, सांसदों के बीच है भय का माहौलः गुलाम नबी आजाद
गुलाम नबी आजाद ने कहा कुछ मुद्दों पर चर्चा करना बहुत जरूरी है.

Ghulam Nabi Azad: गुलाम नबी आजाद ने कहा, COVID,लद्दाख में भारत-चीन आमने-सामने है, देश की जीडीपी गिरी हुई है, मुद्रास्फीति है, नई शिक्षा नीति है-सदन के समक्ष कई मुद्दे हैं, जिनके बारे में इस देश के नागरिक सुनना चाहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 5:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session 2020) के लिए भवन पूरी तरह से तैयार हैं. कोरोना (Coronavirus) काल में हो रहे है मानसून सत्र के लिए सरकार द्वारा खास तैयारियां की गई हैं. मानसून सत्र से पहले कांग्रेस (Congress) के दो बड़े नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) विदेश चले गए हैं. इसी बीच राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने कहा, इस बार संसद का सत्र बड़ी ही अजीब स्थिति में शुरू हो रहा है. देश की जनता ही नहीं सांसदों में भी कोरोना के कारण भय का माहौल है. राष्ट्र के साथ दुनिया के हालातों में भी बदलाव हो रहा है, इस पर चर्चा करना बहुत महत्वपूर्ण हैं.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद ने कहा, COVID,लद्दाख में भारत-चीन आमने-सामने है, देश की जीडीपी गिरी हुई है, मुद्रास्फीति है, नई शिक्षा नीति है-सदन के समक्ष कई मुद्दे हैं, जिनके बारे में इस देश के नागरिक सुनना चाहते हैं और सांसद भी इन मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं.


कोरोना के कारण सर्वदलीय बैठक नहीं
कोरोना वायरस के मद्देनजर संसदीय कार्य मंत्री संसद के मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक नहीं करेंगे. इस बार दोनों सदनों में सदन के नेता और विपक्ष के नेता को छोड़कर किसी भी सदस्य के बैठने की सीट तय नहीं की गई है.



दो पालियों में होगी संसद की कार्यवाही
इस बार लोकसभा और राज्यसभा दो पालियों में चलेंगीं, रोजाना सुबह 9 बजे से 1 बजे तक राज्यसभा का सत्र चलेगा, उसके बाद दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक लोकसभा का सत्र चला करेगा. बीच के 2 घंटे में संसद को सैनिटाइज करने का कार्य होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज