Home /News /nation /

जम्मू कश्मीर को लेकर गुलाम नबी आजाद ने की पीएम मोदी और अमित शाह से दो मांग

जम्मू कश्मीर को लेकर गुलाम नबी आजाद ने की पीएम मोदी और अमित शाह से दो मांग

गुलाम नबी आजाद ने कहा, हमें बताया गया था कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के निरस्त होने के बाद परिदृश्य बदल जाएगा.

गुलाम नबी आजाद ने कहा, हमें बताया गया था कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के निरस्त होने के बाद परिदृश्य बदल जाएगा.

Ghulam Nabi Azad on Jammu Kashmir: गुलाम नबी आजाद ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित दोनों से अनुरोध किया था कि हम उनके आभारी हैं कि राज्य का दर्जा दिया जा रहा है और राज्य को 2 में विभाजित नहीं किया जाना चाहिए था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह तीन दिनों के जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं. इसी दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी और अमित शाह से जम्मू कश्मीर को लेकर दो मांगें रखी हैं. गुलाम नबी आजाद ने रविवार को कहा है कि चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, जब प्रधानमंत्री ने कश्मीर के नेताओं को अपने आवास पर आमंत्रित किया, तो मैंने मांग की थी कि हम राज्य का दर्जा चाहते हैं. अन्य दलों ने भी मांग की. गृहमंत्री ने हमें आश्वासन दिया कि राज्य का दर्जा दिया जाएगा और परिसीमन आयोग रिपोर्ट देगा.

    न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित दोनों से अनुरोध किया था कि हम उनके आभारी हैं कि राज्य का दर्जा दिया जा रहा है और राज्य को 2 में विभाजित नहीं किया जाना चाहिए था. पहले परिसीमन करना और फिर राज्य का दर्जा देना. इसलिए, मुझे लगता है कि गृह मंत्री ने वही दोहराया है. वे चाहते हैं कि पहले परिसीमन हो- मुझे लगता है कि वे पहले चुनाव और फिर राज्य का दर्जा चाहते हैं. हमारी आज भी मांग है कि पहले राज्य का दर्जा दिया जाए और उसके बाद चुनाव हों.

    आजाद ने कहा, हमें बताया गया था कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के निरस्त होने के बाद परिदृश्य बदल जाएगा. विकास, अस्पताल, बेरोजगारी का ध्यान रखा जाएगा. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ है. वास्तव में, जब हम विभिन्न लोगों द्वारा शासित थे, तब हम कहीं बेहतर थे.

    Tags: Jammu and kashmir, Jammu kashir latest news, Jammu kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर