Home /News /nation /

23 साल के लड़के को थी जिगोलो बनने की हसरत, लेकिन लग गया चूना, जानें पूरा मामला

23 साल के लड़के को थी जिगोलो बनने की हसरत, लेकिन लग गया चूना, जानें पूरा मामला

शिकायतकर्ता का आरोप है कि रोहित ने जिगोलो का जॉब दिलाने के बदले में उससे 1.53 लाख रुपये वसूले थे. (सांकेतिक तस्वीर)

शिकायतकर्ता का आरोप है कि रोहित ने जिगोलो का जॉब दिलाने के बदले में उससे 1.53 लाख रुपये वसूले थे. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi man arrested to lure gigolo job: 23 साल के एक युवक को जिगोलो बनने की लालच का बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा. जिगोलो का काम दिलाने के चक्कर में उससे एक ठग ने 1.5 लाख रुपये लूट लिए. जब जिगोलो बनने के सपना चकनाचूर होने लगा, तब उसने पुलिस से शिकायत की. मुंबई की मातुंगा पुलिस ने शुक्रवार को अंततः ठगी करने वाले शख्स 30 साल के रोहित कुमार गोवर्धन को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. 23 साल के एक युवक को जिगोलो बनने की लालच का बुरा खामियाजा भुगतना पड़ा. जिगोलो का काम दिलाने के चक्कर में उससे एक ठग ने 1.5 लाख रुपये लूट लिए. जब जिगोलो बनने के सपना चकनाचूर होने लगा, तब उसने पुलिस से शिकायत की. मुंबई की मातुंगा पुलिस ने शुक्रवार को अंततः ठगी करने वाले शख्स 30 साल के रोहित कुमार गोवर्धन को गिरफ्तार कर लिया. मुंबई पुलिस ने रोहित कुमार को उसके दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार किया. शिकायतकर्ता का आरोप है कि रोहित ने जिगोलो का जॉब दिलाने के बदले में उससे 1.53 लाख रुपये वसूले थे. मामले में महिला की तलाश जारी है.

कैसे ठगा गया युवक
शिकायतकर्ता पुलिस का पुत्र है. उन्होंने इंटरनेट पर कॉल ब्यॉय का एक विज्ञापन देखा. विज्ञापन में दिए गए नंबर पर उसने कॉल किया. कॉल रिसीव करने वाला आदमी ने बताया कि वह जिगोलो कंपनी चलाता है और इसमें काम करने वाले कॉल ब्यॉय को प्रशिक्षित करता है. इसके बाद कंपनी की फीमेल क्लाइंट को इंटरटेन (सेवा) करना होता है. फोन उठाने वाले आदमी ने बताया कि क्लाइंट की ओर से जितनी रकम मिलेगी उसका 20 प्रतिशत हिस्सा कंपनी का होगा. बाकी का 80 प्रतिशत कॉल ब्यॉय के खाते में चला जाएगा. शिकायतकर्ता ने कहा है कि कंपनी ने उसे व्हाट्स एप पर आई कार्ड भी भेजा था.

इस तरह बिछाया जाल
पुलिस ने बताया कि इतना कुछ होने के बाद कंपनी की तरफ से शिकायतकर्ता को एक कथित तौर पर एक दिन दिन फीमेल क्लाइंट का नंबर दिया गया. शिकायकर्ता युवक ने उस महिला को फोन किया. कथित तौर पर महिला ग्राहक ने लड़के से कहा, मीटिंग के लिए मैं होटल रूम बुक करना चाहती हूं. इसके अलावा वहां पहुंचने के लिए टैक्सी, ड्राइवर और अन्य चीजों की भी जरूरत पड़ेंगी. इन सब कामों के लिए तुम्हें मेरे अकाउंट में 32 हजार रुपये भेजने होंगे. मीटिंग हो जाने के बाद फीस सहित तुम्हें ये रुपये लौटा देंगे. इसके बाद लड़के ने इतने पैसे उसके खाते में भेज दिया.

दो-दो बार महिला ने रुपये खाते में ट्रांसफर करवाएं
इसके बाद लड़का उसे फोन करता रहा लेकिन उसने नहीं उठाया. फिर लड़के ने कंपनी के उस आदमी को फोन किया जिससे पहली बार बात हुई थी. उसने कहा, डील कैंसिल हो गई है. तुम्हें दूसरे क्लाइंट का नंबर दिया जाएगा. इंतजार करो. फिर उसे कथित तौर पर दूसरे क्लाइंट का नंबर दिया गया. वही घटना फिर से दोहराई गई. लेकिन इस बार लड़के से 1.21 लाख रुपये लूटा गया. लड़के ने अपने पिता से यह पैसे लिए थे. जब कुछ दिनों तक कोई जवाब नहीं आया तब उसे लगा कि वह ठगा गया. इसके बाद यह मामला पुलिस में दर्ज हुआ है. 22 दिसंबर 2021 को इस सिलसिले में एफआईआर दर्ज किया गया. बैक डिटेल की पड़ताल की गई और आरोपी को दिल्ली से धड़ दबोचा गया. अदालत ने उसे 20 जनवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है. पुलिस अब उस महिला के बारे में जानकारी जुटा रही है जिसने लड़के से पैसे ठगे थे. पुलिस का कहना है कि महिला शादी-शुदा है और गोवर्धन के साथ काम कर चुकी है.

Tags: National News, क्राइम

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर