गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, बोले- क्या चिदंबरम रात में तोड़ देंगे बोल्ट का रिकॉर्ड?

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 6:28 AM IST
गिरिराज सिंह ने ली चुटकी, बोले- क्या चिदंबरम रात में तोड़ देंगे बोल्ट का रिकॉर्ड?
गिरिराज सिंह ने लेते हुए कहा- क्या चिदंबरम रात में बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘क्या लगता है चिदंबरम साहब रात भर में उसेन बोल्ट रिकॉर्ड तोड़ देंगे?’

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2019, 6:28 AM IST
  • Share this:
INX मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi Highcourt) से अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P Chidambaram) पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमें मंगलवार को चिंदबरम को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची लेकिन वह नहीं मिले. इसके बाद सीबीआई के अधिकारियों ने चिदंबरम के घर के बाहर नोटिस चिपका दिया और 2 अगले दो घंटे के भीतर पेश होने का निर्देश दिया. वहीं, इस पूरे घटनाक्रम पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने चिदंबरम पर चुटकी ली है.

गिरिराज सिंह ने कहा कि क्या चिदंबरम रात भर में उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ देंगे? गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया, ‘क्या लगता है चिदंबरम साहब रात भर में उसेन बोल्ट रिकॉर्ड तोड़ देंगे?’



उसेन के साथ क्यों जोड़ा चिदंबरम का नाम
Loading...

दरअसल उसेन बोल्ट दुनिया के सबसे तेज धावक हैं. वह ओलंपिक खेलों में कई मेडल जीत चुके हैं. उसेन बोल्ट के बहाने ही गिरिराज सिंह ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम पर तंज कसा है. चिदंबरम अभी अपने घर पर मौजूद नहीं हैं. सीबीआई की टीम कई बार जोर बाग में उनके निवास पर पहुंची, लेकिन वह घर पर नहीं मिले. उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है. इन्हीं हालातों पर ट्वीट कर गिरिराज सिंह ने उनपर चुटकी ली है.

आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
बता दें कि मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी. इसके बाद चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का रुख कर मामले की तुरंत सुनवाई की मांग की थी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई से इंकार कर दिया था. अब सुप्रीम कोर्ट में उनकी अर्जी पर बुधवार को सुनवाई होगी.

CBI ने गिरफ्तार कर लिया तो क्या होगा?
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले सीबीआई या ईडी की टीम पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार कर लेती है तो उनकी ये याचिका खारिज कर दी जाएगी और उन्हें जमानत के लिए याचिका दाखिल करनी होगी. यदि ईडी या सीबीआई की टीम चिदंबरम की गिरफ्तारी कर उनका बयान दर्ज कर लेती है तो उसे सबूत माना जाएगा जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-

CBI ने चिदंबरम के घर के बाहर चिपकाया नोटिस, कहा- 2 घंटे में हाजिर हों

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 6:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...