महाराष्ट्र बीजेपी के पालनहार बनते जा रहे हैं गिरीश महाजन, CM ने दी पालघर लोकसभा उपचुनाव की जिम्मेदारी 

शिवसेना बीजेपी गठबंधन में बीजेपी के कोटे में आने वाली पालघर लोकसभा के लिए शिवसेना की उम्मीदवारी को बीजेपी और खासकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने एक चुनौती के तौर पर ले लिया है

Abhishek Pandey
Updated: May 18, 2018, 6:13 PM IST
महाराष्ट्र बीजेपी के पालनहार बनते जा रहे हैं गिरीश महाजन, CM ने दी पालघर लोकसभा उपचुनाव की जिम्मेदारी 
गिरीश महाजन
Abhishek Pandey
Updated: May 18, 2018, 6:13 PM IST
पालघर उप चुनाव का बिगुल बज चुका है. बीजेपी सांसद चिंतामणी वनगा की मौत के बाद खाली हुई सीट बीजेपी अपना समझ ही रही थी कि शिवसेना ने चिंतामणी के परिवार को बीजेपी से तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल कर लिया. पार्टी में शामिल करने के साथ ही शिवसेना ने उनके बेटे श्रीनिवास वनगा को टिकट भी दे दिया और बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर दीं.

शिवसेना बीजेपी गठबंधन में बीजेपी के कोटे में आने वाली पालघर लोकसभा के लिए शिवसेना की उम्मीदवारी को बीजेपी और खासकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने एक चुनौती के तौर पर ले लिया है. कांग्रेस ने तोड़कर लाए राजेंद्र गावत को उम्मीदवार भी बना लिया, लेकिन इस दौरान बीजेपी के नाक की लड़ाई बनती इस सीट को जीतने के लिए सीएम ने जल संपदा और मेडिकल एज्यूकेशन मंत्री गिरीश महाजन को पालघर की जिम्मेदारी दी. इन दिनों सीएम देवेंद्र फडणवीस को लगता है कि गिरीश महाजन उनके हनुमान है और पिछले कई मुसिबतों को छुटकारा दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

मुंबई में हजारों की संख्या में पहुंचा किसानों का मोर्चा गिरीश महाजन के मध्यस्थता के बाद वापस लौट गया तो वहीं दूध किसानों के मोर्चे को भी संभालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अब पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ने गिरीश महाजन को पालघर चुनाव में फतह हासिल करने की जिम्मेदारी दी है. गिरीश ने पालघर पहुंचते ही विवेक पंडित नाम के पूर्व निर्दलीय विधायक को बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन करवाने की हामी भरवा ली है जिससे उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी लड़ाई में आगे है. लेकिन असली परीक्षा सामने है कि शिवसेना को हराकर गिरीश बीजेपी को वो लोकसभा सीट दिलवा पाते हैं या नहीं.

ये भी पढ़ेंः

लखनऊ: किसान जल्द ही खोलेंगे योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा
PM मोदी बोले- 'अहमदाबाद के जरिये विकास की धारा से जुड़ें दमन-दीव'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर