लड़की को चाहिए वैक्सीनेटेड दूल्हा? जानिए क्या है वायरल हो रहे शादी के इस ऐड का सच

सोशल मीडिया पर ये पोस्ट वायरल हो रहा है

सोशल मीडिया पर ये पोस्ट वायरल हो रहा है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे शादी के विज्ञापन का सच सामने आ गया है. इस विज्ञापन में लड़की ने अखबार में दिए शादी के विज्ञापन में दूल्हे के गुणों के साथ साथ उसके वैक्सीनेटेड होने की भी शर्त रखी है. पढ़ें इस ऐड का सच

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में शादी के लिए दिए जाने वाले विज्ञापनों में अक्सर मनचाहे साथी के गुणों और खूबियों की लंबी चौड़ी लिस्ट रखी जाती है. जिसमें लंबाई, कद-काठी, रंग, जाति, धर्म और शिक्षा की वरीयता तय करके दी जाती है. लेकिन अब एक ऐसी सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रही है जिसमें कि कौन सी कोविड वैक्सीन के डोज लेने वाला साथी चाहिए इसका भी जिक्र किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर ये पोस्ट खूब शेयर किया जा रहा है. इस ऐड को कांग्रेस सांसद शशि थरूर भी शेयर कर चुके हैं.

वायरल हो रहे ऐड में लिखा है कि 24 साल की 5.4 फीट की एमएससी (मैथ्स), नौकरीपेशा, कोविशील्ड की दोनों डोज ले चुकी लड़की के लिए 28-30 साल का रोमन कैथोलिक, आजाद, धैर्यवान, मजाकिया और किताबें पढ़ने वाला,  कोविशील्ड की दोनों डोज ले चुका लड़का चाहिए.

ये भी पढ़ें- मुफ्त वैक्सीन की घोषणा के बाद एक्शन में केंद्र, 44 करोड़ टीके का दिया ऑर्डर

थरूर ने कही ये बात
थरूर ने इसे शेयर करते हुए लिखा कि "वैक्सीनेशन करा चुकी दुल्हन के लिए चाहिए वैक्सीनेशन करा चुका दूल्हा. कोई शक नहीं कि इसे शादी का तोहफा बूस्टर शॉट चाहिए होगा. क्या ये अब हमारा न्यू नॉर्मल हो जाएगा." सिर्फ थरूर ही नहीं महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबले ने भी इस पोस्ट को शेयर किया है.


लेकिन अब इस पोस्ट के खूब वायरल होने के बाद ये पता चला है कि शादी संबंधी ये विज्ञापन झूठा है. इसे बनाने के लिए एडिटिंग टूल का इस्तेमाल किया गया है. इतना ही नहीं, कोविशील्ड की जगह अन्य वैक्सीन का नाम लिखकर भी इसे खूब शेयर किया जा रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज