Home /News /nation /

go air maldives flight land in coimbatore

मालदीव जा रही गो एयर की फ्लाइट को ‘स्मोक वॉर्निंग’ के कारण कोयंबटूर में उतारा गया

माले जा रहे गो एयर के एक विमान को धुएं संबंधी चेतावनी के कारण कोयंबटूर में उतरना पड़ा. (File Photo)

माले जा रहे गो एयर के एक विमान को धुएं संबंधी चेतावनी के कारण कोयंबटूर में उतरना पड़ा. (File Photo)

माले जा रहे निजी एयरलाइंस के एक विमान को धुएं संबंधी चेतावनी (स्मोक वार्निंग) के कारण शुक्रवार को कोयंबटूर हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा. आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बेंगलुरु से माले जा रहे इस विमान में 92 यात्री सवार थे.

हाइलाइट्स

बेंगलुरु से माले जा रहे इस विमान में कुल 92 यात्री सवार थे.
स्मोक अलार्म के कारण कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी.

कोयंबटूर. माले जा रहे निजी एयरलाइंस के एक विमान को धुएं संबंधी चेतावनी (स्मोक वार्निंग) के कारण शुक्रवार को कोयंबटूर हवाई अड्डे पर उतरना पड़ा. आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. बेंगलुरु से माले जा रहे इस विमान में 92 यात्री सवार थे. विमान हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतर गया और ‘एप्रन’ (पार्किंग) में खड़ा है. सूत्रों ने ज्यादा जानकारी दिए बगैर बताया कि पायलट के अनुसार विमान का संचालन सामान्य है. रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरू से मालदीव के माले के लिए उड़ान भरने वाली गो फर्स्ट फ्लाइट में 92 यात्रियों को फॉल्ट स्मोक अलार्म के कारण कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. पायलट को तमिलनाडु शहर के ऊपर उड़ान भरते समय स्मोक की चेतावनी का पता चला था.

हालांकि, कोयंबटूर में हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि यह एक “फॉल्ट अलार्म” था. पीटीआई के मुताबिक दो इंजनों के कथित तौर पर गर्म होने के बाद अलार्म बंद हो गया. इसमें कहा गया है कि इंजीनियरों ने इंजन की जांच की और घोषणा की कि अलार्म में कुछ खराबी है और ऐलान किया कि विमान उड़ान भरने के लिए फिट है. बता दें कि पिछले महीने, विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिछले एक महीने के दौरान कई तकनीकी खराबी की घटनाओं की रिपोर्ट के बाद भारतीय वाहकों के प्रमुखों के साथ बैठक की. मंत्री सिंधिया ने प्रत्येक एयरलाइन से कहा कि वे सभी आवश्यक कदम उठाएं जो सुरक्षा निरीक्षण को तेज करने के लिए आवश्यक हैं.

पिछले हफ्ते, गो फर्स्ट का एक विमान गुरुवार दोपहर उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों के भीतर एक पक्षी से टकरा गया, जिसके बाद अहमदाबाद लौट आया. वहीं बीते 20 जून को, स्पाइसजेट एयरलाइंस के एक दिल्ली जाने वाले विमान में पटना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद आग लग गई और एक पक्षी की चपेट में आने के कुछ मिनट बाद आपातकालीन लैंडिंग हुई. उसी दिन, दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक और फ्लाइट टेकऑफ के बाद एक पक्षी से टकराने के कारण गुवाहाटी हवाई अड्डे पर लौट आई.

Tags: Emergency landing, Go air, Maldives

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर