• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Goa assembly election 2022: गोवा में अरविंद केजरीवाल ने नौकरी और बेरोजगारी पर किए 7 बड़े ऐलान

Goa assembly election 2022: गोवा में अरविंद केजरीवाल ने नौकरी और बेरोजगारी पर किए 7 बड़े ऐलान

 आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  (फ़ाइल फोटो)

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फ़ाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले 7 अहम ऐलान किए. उन्होंने वादा किया कि हर परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पणजी. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के मुखिया और दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को विधानसभा चुनाव (Goa Assembly election 2022) के मद्देनजर गोवा में नौकरियों और बेरोजगारी के बारे में सात घोषणाएं कीं. केजरीवाल ने वादा किया कि अगर AAP सत्ता में आती है तो वह भ्रष्टाचार को रोकेगी. साथ ही वह राज्य के युवाओं की सरकारी नौकरियों में पहुंच सुनिश्चित करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि हर घर से एक बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी मिलेगी और काम की तलाश में बेरोजगार लोगों को 3,000 रुपये का भत्ता मिलेगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि राज्य में 80 प्रतिशत नौकरियां गोवा के मूल निवासियों के लिए आरक्षित होंगी.

    आम आदमी पार्टी के एक ट्वीट के अनुसार गोवा के लिए पार्टी ने ऐलान किया है कि पर्यटन के क्षेत्र में कोविड के चलते जो लोग बेरोजगार हो गए हैं उन्हें प्रतिमाह 5,000 रुपये, खदान का काम रुकने से प्रभावित हुए लोगों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह देगी. साथ ही ऐलान किया गया है कि अगर सरकार आई तो AAP स्किल यूनिवर्सिटी शुरू करेगी.

    केजरीवाल ने किया था दावा- संपर्कों के आधार पर मिलती है नौकरी
    इससे पहले केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया था कि गोवा में युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है और वह स्थानीय लोगों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए राज्य का दौरा करेंगे. AAP नेता ने यह भी दावा किया था कि सरकारी नौकरियां केवल पैसे वालों को और संपर्कों के आधार पर ही मिलती हैं. केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘बेरोजगारी चरम पर होने के कारण गोवा के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है. सरकारी नौकरी सिर्फ पैसे वालों को और संपर्कों के आधार मिलती है.’

    इस महीने की शुरुआत में, आप ने गोवा में बेरोजगारी की समस्या के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था और लोगों से उन पार्टियों को वोट नहीं देने को कहा था, जो उन्हें नौकरी देने में विफल रही हैं. गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आप अपने उम्मीदवार उतारेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन