Home /News /nation /

विधानसभा चुनावः एक दिन के दौरे पर गोवा पहुंचीं प्रियंका गांधी, लेकिन लग गई इस्तीफों की झड़ी

विधानसभा चुनावः एक दिन के दौरे पर गोवा पहुंचीं प्रियंका गांधी, लेकिन लग गई इस्तीफों की झड़ी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की फाइल फोटो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की फाइल फोटो

Goa Assembly Election 2022: विधानसभा चुनावों के लिए गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ कांग्रेस की समझ को लेकर पार्टी में मतभेद उभरने के बाद इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) के गोवा चुनाव प्रभारी पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को कहा कि जीएफपी ने केवल कांग्रेस को समर्थन दिया है और इस स्तर पर इसे गठबंधन मानने से इनकार कर दिया. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडू राव ने जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई और चोडानकर के बीच शनिवार को बैठक का प्रस्ताव रखा है.

अधिक पढ़ें ...

    पणजी. कांग्रेस (Congress) की गोवा इकाई (Goa Assembly Election 2022) को राज्य में आगामी चुनावों के लिए समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन को लेकर भ्रम की स्थिति के चलते इस्तीफों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल गोवा विधानसभा (Goa Assembly Election 2022) में विपक्षी दल कांग्रेस शुक्रवार को महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) की अगुवाई में कई बैठकों के लिए तैयारी में जुटी है. लेकिन, शुक्रवार को ही पार्टी को कई इस्तीफों का सामना करना पड़ा. पोरवोरिम विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने शुक्रवार सुबह इस्तीफा दे दिया. निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे (Rohan Khunte) द्वारा समर्थित समूह ने दावा किया कि कांग्रेस 2022 की शुरुआत में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गंभीर नहीं है.

    पूर्व जिला पंचायत सदस्य गुपेश नाइक, जिन्होंने पोरवोरिम से समूह का नेतृत्व किया, ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी आगामी गोवा चुनाव को गंभीरता से लड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है. इसके कुछ नेताओं के रवैये के कारण इसकी सफलता की संभावना नहीं है.’ कांग्रेस को एक और झटका देते हुए, दक्षिण गोवा से उसके वरिष्ठ नेता मोरेनो रेबेलो ने भी इस्तीफा दे दिया. रेबेलो के त्याग पत्र में दावा किया गया है कि पार्टी द्वारा कर्टोरिम निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको को ‘पार्टी के खिलाफ काम करने के बावजूद’ ‘उम्मीदवार’ घोषित करने से वह परेशान हैं. रेबेलो कर्टोरिम के रहने वाले हैं.’’

    रेबेलो ने गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के अध्यक्ष गिरीश चोडानकर (Girish Chodankar) को संबोधित पत्र में कहा, ‘एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको, जिन्होंने पिछले साढ़े चार वर्षों से कभी किसी पार्टी गतिविधि में भाग नहीं लिया है और इसके विपरीत केवल पार्टी के नेताओं और आपको अपशब्द कहे हैं, ने हाल ही में हुए जिला पंचायत चुनाव में कर्टोरिम के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ काम किया है. इसके बावजूद उन्हें पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत और हाल ही में आयोजित एक सम्मेलन के दौरान वरिष्ठ नेताओं द्वारा उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया.’

    विधानसभा चुनावों के लिए गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के साथ कांग्रेस की समझ को लेकर पार्टी में मतभेद उभरने के बाद इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (एआईसीसी) के गोवा चुनाव प्रभारी पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को कहा कि जीएफपी ने केवल कांग्रेस को समर्थन दिया है और इस स्तर पर इसे गठबंधन मानने से इनकार कर दिया. वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश गुंडू राव ने जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई और चोडानकर के बीच शनिवार को बैठक का प्रस्ताव रखा है.

    UP Chunav 2022: जिसे मिला पूर्वांचल का साथ, उसी के सिर सजा यूपी का ताज, जानिए मूड

    प्रियंका गांधी गोवा की अपनी एक दिन की यात्रा के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों को संबोधित करने और युवाओं एवं महिलाओं के साथ बातचीत करने वाली हैं.

    Tags: Goa Assembly Election 2022, P Chidambaram, Priyanka gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर