Home /News /nation /

गोवा चुनाव 2022: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 9 नाम, भाजपा से आए और पूर्व मंत्री माइकल लोबो को मिला टिकट

गोवा चुनाव 2022: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 9 नाम, भाजपा से आए और पूर्व मंत्री माइकल लोबो को मिला टिकट

कांग्रेस ने माइकल लोबो को कलानगट सीट से टिकट दिया है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने माइकल लोबो को कलानगट सीट से टिकट दिया है. (फाइल फोटो)

Goa Assembly Election: हाल ही में भाजपा का साथ छोड़ने वाले और राज्य के मंत्री रह चुके माइकल लोबो को पार्टी ने कलानगट सीट से टिकट दिया है. वे इस सीट से पहले भी विधायक रह चुके हैं. प्रमोद सांवत सरकार में लोबो बंदरगाह मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. भाजपा के पूर्व नेता माइकल लोबो बीते 11 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हुए हैं. उन्होंने 10 जनवरी को गोवा के मंत्रिमंडल से इस्तीफ दिया था और भगवा पार्टी छोड़ दी थी. विधानसभा चुनाव के लिए जारी कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम हैं.

अधिक पढ़ें ...

पणजी. गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने अपने 9 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी. हाल ही में भाजपा का साथ छोड़ने वाले और राज्य के मंत्री रह चुके माइकल लोबो को पार्टी ने कलानगट सीट से टिकट दिया है. वे इस सीट से पहले भी विधायक रह चुके हैं. प्रमोद सांवत सरकार में लोबो बंदरगाह मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

भाजपा के पूर्व नेता माइकल लोबो बीते 11 जनवरी को ही कांग्रेस में शामिल हुए हैं. उन्होंने 10 जनवरी को गोवा के मंत्रिमंडल से इस्तीफ दिया था और भगवा पार्टी छोड़ दी थी. गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 14 फरवरी को वोट पड़ेंगे, जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Congress Candidate List, Congress Candidate List News, Goa Election 2022, Goa Congress List, Goa Election Congress Candidate

गोवा में इस बार मुकाबला प्रमुख रूप से भाजपा, कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी), आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के बीच है.

पिछले विधानसभा चुनाव में गोवा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, लेकिन पूर्ण बहुमत से दूर रह गयी और सरकार बनाने में विफल रही. तब भाजपा ने कुछ क्षेत्रीय दलों और निर्दलियों के साथ साझेदारी से सरकार बनाई थी. इस समय राज्य में कांग्रेस के केवल दो विधायक हैं.

Tags: Assembly elections, BJP, Congress, Goa, Goa Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर