Home /News /nation /

Goa Election 2022: गोवा में बीजेपी को बड़ा झटका! पूर्व CM लक्ष्मीकांत पारसेकर पार्टी से देंगे इस्तीफा

Goa Election 2022: गोवा में बीजेपी को बड़ा झटका! पूर्व CM लक्ष्मीकांत पारसेकर पार्टी से देंगे इस्तीफा

गोवा के पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया. (File Photo)

गोवा के पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया. (File Photo)

Goa BJP leader Laxmikant Parsekar resign: गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता लक्ष्मीकांत पारेसकर (Laxmikant Parsekar ) आज पार्टी से इस्तीफा (Resign) दे देंगे. पारेसकर पिछले कुछ समय बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उनकी नाराजगी तब और बढ़ गई जब उनकी सीट मंडरेम (Mandrem ) से दयानंद सोप्ते को इस बार बीजेपी ने टिकट दे दिया है. पारेसकर मंडरेम से 2017 के विधानसभा में भी चुनाव लड़े थे लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार दयानंद सोपते (Dayanand Sopte) से उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा. सोप्ते 2019 में अपना पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता लक्ष्मीकांत पारसेकर (Laxmikant Parsekar) आज पार्टी से इस्तीफा (Resign) दे देंगे. उन्होंने खुद इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि मैं आज शाम बीजेपी (BJP) से औपचारिक तरीके से इस्तीफा दे दूंगा. पारसेकर पिछले कुछ समय बीजेपी से नाराज चल रहे हैं और उनकी नाराजगी तब और बढ़ गई जब उनकी सीट मंडरेम (Mandrem) से दयानंद सोपते को इस बार बीजेपी ने टिकट दे दिया. पारसेकर मंडरेम से 2017 में भी चुनाव लड़े थे,  लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार दयानंद सोपते (Dayanand Sopte) से उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा. सोपते 2019 में अपना पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए थे.

65 वर्षीय नेता पारसेकर ने बातचीत में कहा कि वह पार्टी में नहीं रहना चाहते हैं और आज शाम तक अपना त्यागपत्र औपचारिक रूप से सौंप देंगे. पारसेकर फिलहाल आगामी गोवा चुनाव के लिए भाजपा की घोषणा-पत्र समिति के प्रमुख हैं और पार्टी की कोर समिति के भी सदस्य हैं. भाजपा ने मंडरेम विधानसभा सीट के लिए मौजूदा विधायक दयानंद सोपते को टिकट दिया है. इस सीट का पारसेकर ने 2002 से 2017 के बीच प्रतिनिधित्व किया था. पारसेकर ने कहा, फिलहाल, मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं आगे क्या करूंगा, इसका फैसला बाद में होगा. सूत्रों के मुताबिक पारसेकर के निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की संभावना है.

पारसेकर तीन साल तक रहे हैं गोवा के सीएम
पूर्व सीएम ने कहा कि सोपते मंडरेम में मूल भाजपा कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज कर रहे हैं, जिससे उनके भीतर व्यापक असंतोष है. पारसेकर 2014 से 2017 के बीच गोवा के मुख्यमंत्री थे. उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने के बाद राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया था.

भाजपा ने 14 फरवरी के गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 प्रत्याशियों की पहली सूची की घोषणा कर दी है. राज्य में विधानसभा की 40 सीटें हैं. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि उप मुख्‍यमंत्री मनोहर अजगांवकर को मडगांव से टिकट दिया गया है. पार्टी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं.

Tags: Assembly Elections 2022, Goa Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर