Home /News /nation /

चिदंबरम ने गोवा चुनाव में आप और तृणमूल को बताया 'बस नाम का खिलाड़ी', भाजपा को लेकर कही बड़ी बात

चिदंबरम ने गोवा चुनाव में आप और तृणमूल को बताया 'बस नाम का खिलाड़ी', भाजपा को लेकर कही बड़ी बात

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य पी चिदंबरम. (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य पी चिदंबरम. (फाइल फोटो)

Goa Assembly Polls: गोवा में आप और टीएमसी के बारे में चिदंबरम ने कहा कि ये दोनों पार्टियां 2022 के चुनाव में बड़ी भूमिका नहीं निभाने जा रही हैं.

    नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने रविवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस गोवा विधानसभा चुनाव में ‘बस नाम के खिलाड़ी’ रहेंगे और कांग्रेस ही भाजपा को हराने और अगली सरकार बनाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है. गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चिदंबरम कांग्रेस के वरिष्ठ चुनाव पर्यवेक्षक हैं. उन्होंने कहा कि गोवा में तृणमूल कांग्रेस का प्रवेश पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा ‘थोपा’ जाना प्रतीत होता है, क्योंकि मुख्य रूप से यह पश्चिम बंगाल की पार्टी है.

    उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी का अन्य पार्टियों से ‘दलबदल कराकर’ गोवा में इकाई शुरू करने के पीछे क्या मकसद है. उन्होंने पीटीआई-भाषा को दिये गए एक साक्षात्कार में बताया कि गोवा विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी छोटी पार्टी के साथ गठबंधन तभी संभव है, जब वह यह स्वीकार करे कि गैर भाजपा गठबंधन में कांग्रेस की केंद्रीय भूमिका होगी.

    2022 का चुनाव जीतने के इरादे से चुनावी मैदान में उतर रही है कांग्रेस
    राज्यसभा सदस्य ने कहा, “गोवा उन पांच राज्यों में से एक है, जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने वाले हैं. सभी राज्य समान रूप से महत्वपूर्ण हैं और उस दृष्टिकोण से गोवा भी महत्वपूर्ण है. कांग्रेस और गोवा के लोगों के बीच एक लंबा और विशेष संबंध रहा है. कांग्रेस यह जानती है कि गोवा, गोवा के लोगों का और गोवा की एक अनोखी जीवनशैली है.” उन्होंने कहा, “हम 2022 का चुनाव जीतने और कांग्रेस की सरकार बनाने के इरादे से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं.”

    गोवा में कांग्रेस और भाजपा ही मुख्य पार्टी
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी की तैयारी ‘मजबूत और विधिवत’ है. गोवा में कांग्रेस और भाजपा को मुख्य पार्टियां बताते हुए चिदंबरम ने कहा कि छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन तभी संभव है, जब वे यह स्वीकार करेंगी कि गैर भाजपा गठबंधन में कांग्रेस की केंद्रीय भूमिका होगी. उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि अगर छोटी पार्टियों का गठबंधन के प्रति झुकाव हो, तो उन्हें कुछ सीटें दी जा सकती हैं. हालांकि, वह किसी भी पार्टी के बारे में अनुमान नहीं लगा सकते.

    आप और टीएमसी की गोवा चुनाव में बड़ी भूमिका नहीं
    वहीं, गोवा में आम आदमी पार्टी (आप) और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बारे में चिदंबरम ने कहा कि ये दोनों पार्टियां 2022 के चुनाव में बड़ी भूमिका नहीं निभाने जा रही हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि आप 2017 के चुनाव में उतर चुकी है, लेकिन कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाई. तृणमूल कांग्रेस ने सितंबर, 2021 में गोवा में कदम रखा है और यहां उनके पास स्थानीय और जमीनी कार्यकर्ता नहीं हैं.

    चिदंबरम ने कहा, ‘‘जहां तक कांग्रेस की बात है, तो हमारा मानना है कि हम भाजपा को हराने और सरकार बनाने के मामले में अच्छी स्थिति में हैं. छोटी पार्टियों का अगर झुकाव हो, तो वे मदद कर सकती हैं.’’

    Tags: AAP, Assembly Elections 2022, BJP, Congress, Goa Assembly Election 2022, P Chidambaram

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर