Home /News /nation /

गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ आज राहुल गांधी की बैठक, पार्टी ने TMC के साथ गठबंधन से किया इनकार

गोवा कांग्रेस नेताओं के साथ आज राहुल गांधी की बैठक, पार्टी ने TMC के साथ गठबंधन से किया इनकार

गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा. (फाइल फोटो)

गोवा में 14 फरवरी को मतदान होगा. (फाइल फोटो)

Goa Chunav 2022, Mamata Banerjee,Goa Assembly Election 2022: राहुल गांधी की गोवा के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक को लेकर पार्टी नेता दिनेश आर गुंडू राव ने कहा कि "तृणमूल कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि टीएमसी के गोवा में राजनीतिक प्रयास भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए थे. राव ने कहा कि टीएमसी ने हमारे विधायकों को खरीद लिया है और अब उन्हें सीट देने के लिए हमारे साथ गठबंधन करना चाहती है पार्टी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग (Election Commission) की तरफ से पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों में चुनावी गतिविधि बढ़ गई है. इस बीच गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly election 2022) को लेकर कांग्रेस में भी बैठकों का दौर शुरू हो गया है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गोवा कांग्रेस के नेताओं के साथ मंगलवार को बैठक करेंगे. इस बैठक को लेकर अफवाह फैलाई जा रही थी कि कांग्रेस विधानसभा चुनावों से पहले बैठक में तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है लेकिन देर रात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके अफवाहों पर विराम लगा दिया.

    केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट करके कहा कि गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गोवा में गठबंधन की किसी भी तरह की कोई संभावना नहीं है. उन्होंने अपने ट्वीट में जोर दिया है कि हमें विश्वास है कि हम जल्द ही गोवा को प्रगति के रास्ते पर जल्द ही वापस लाएंगे.

    कांग्रेस ने टीएमसी पर लगाया आरोप
    राहुल गांधी की गोवा के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक को लेकर पार्टी नेता दिनेश आर गुंडू राव ने कहा कि “तृणमूल कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन या बातचीत नहीं हो रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि टीएमसी के गोवा में राजनीतिक प्रयास भाजपा को नहीं बल्कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने के लिए थे. राव ने कहा कि टीएमसी ने हमारे विधायकों को खरीद लिया है और अब उन्हें सीट देने के लिए हमारे साथ गठबंधन करना चाहती है पार्टी.

    गौरतलब है कि गोवा (Goa Chunav 2022) में अगल महीने की 14 तारीख को मतदान होना है. गोवा में विधानसभा चुनाव (Goa Election 2022) का सिर्फ एक चरण है. इससे पहले राहुल गांधी ने गोवा विधानसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस की रणनीति तैयार करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ सहयोगी केसी वेणुगोपाल और पी चिदंबरम से भी मुलाकात की.

    गोवा में हमेशा लड़ाई सिर्फ दो राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा के बीच ही रही है. इस बार गोवा के मैदाम में इनके अलावा आम आदमी पार्टी और ममता बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस भी रहेगी. इस बार गोवा विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प रहने वाला है. गोवा में टीएमसी नई नवेली पार्टी है और ऐसे में आम आदमी पार्टी जीतने के लिए काफी जोर लगा रही है.

    यह भी पढ़ें- नवजात शिशुओं पर क्या है कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट का असर, एक्सपर्ट्स ने दिया जवाब

    टीएमसी ने गोवा में सुधीन धवलीकर की महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के साथ गठबंधन किया है. लेकिन अगर गोवा में टीएमसी और कांग्रेस का गठबंधन होता है तो यह कांग्रेस के लिए बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि पिछले कुछ समय में दोनों ही पार्टियों के बीच संबंध काफी तनाव पूर्ण रहे हैं. इसका सबसे बड़ा कारण ममता बनर्जी की वह टिप्पणी थी जिसमें उन्होंने भाजपा को हराने के लिए संयुक्त मोर्चा बनाने के विपक्षी प्रयास में कांग्रेस पार्टी की भूमिका पर सवाल उठाया था.

    ममता बनर्जी ने पिछले महीने कांग्रेस भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा था कि कांग्रेस राजनीति के लिए गंभीर नहीं है और साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आखिर यूपीए क्या है, यूपीए कुछ भी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी के विदेश जाने को लेकर भी निशाना साधा था.

    वहीं कांग्रेस की तरफ से पी चिदंबरम ने टीएसी और आप पर निशाना साधते हुए कहा था कि गोवा में सिर्फ उनकी पार्टी ही भाजपा को हरा सकती है. टीएमसी और आप गैर भाजपा वोटो को तोड़ने का काम कर रहे हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि इससे भाजपा को फायदा होगा या नहीं यह मैं नहीं कह सकता.

    गोवा के राजनीति समीकरण को समझना काफी मुश्किल है. विधानसभा चुनाव से पहले गोवा कांग्रेस के कई सदस्यों ने पार्टी को छोड़ दिया है यह तब है जब पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. हालांकि बाद में बीजेपी राज्य में सरकार बनाने में कामयाब रही थी. अब यह देखना होगा कि क्या टीएमसी और कांग्रेस आपसी मतभेदों को भूलकर चुनावी मैदान में एक साथ आते हैं या नहीं.

    Tags: Goa Assembly Election 2022, Goa Assembly Elections, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर