Home /News /nation /

चुनाव पूर्व गोवा के चर्च ने कहा, नोटबंदी सबसे चिंताजनक घटना, वोटर ध्यान दें

चुनाव पूर्व गोवा के चर्च ने कहा, नोटबंदी सबसे चिंताजनक घटना, वोटर ध्यान दें

फाइल फोटो

फाइल फोटो

गोवा में चर्च की तरफ से नोटबंदी को लेकर एक बयान सामने आया है। इसमें कहा गया है कि नोटबंदी सिर्फ कुछ खास उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने वाला था।

    गोवा में चर्च की तरफ से नोटबंदी को लेकर एक बयान सामने आया है. इसमें कहा गया है कि नोटबंदी सिर्फ कुछ खास उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने वाला था। डिजिटल अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रही सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि ये देश की सबसे चिंताजनक घटना है. नोटबंदी, देश के विकास में एक बड़ा गतिरोध बना है. इतना ही नहीं चर्च ने गोवा में चुनाव को लेकर दिशा निर्देश भी दिए और कहा कि राज्य के चुनाव में केंद्र की नीतियों को देखा जाना चाहिए.

    चर्च ने इसके लिए बाकायदा गाइडलाइंड जारी है, जिसमें चर्च ने साफतौर से कहा है कि रोटी-कपड़ा और मकान जो सरकार की सोशल प्राथमिकता थी, उससे सरकार हटी है. नोटबंदी से अर्थव्यवस्था का विकास, भ्रष्टाचार और कालेधन से निपटने का सपना दिखाया गया, जबकि असल में इससे सिर्फ निजी कारोबारियों को ही लाभ पहुंचाया गया है.

    चर्च ने कहा कि आम आदमी के लिए अब रोटी, कपड़ा और मकान जैसे आवश्यक जरूरतों से सरकार का ध्यान हट गया है. बल्कि उसकी जगह डिजिटल और कैशलेस नीति के तहत स्मार्टफोन, एटीएम और पेटीएम जरूरी हो गए हैं. अगर गरीबों को सरकारी सुविधाओं का लाभ लेना है तो अब इन चीजों की चिंता करनी होगी.

    कैथोलिक नागरिकों के लिए दिशानिर्देश जारी करते हुए गोवा के चर्च ने कहा, गोवा के चुनावों में केंद्र सरकार की नीतियों को अलग नहीं किया जा सकता. केंद्र सरकार द्वारा देश के लिए लागू की गईं नीतियों को राज्य के स्तर पर भी ध्यान देने की जरूरत है और वोट देते समय इसका ध्यान दिया जाना चाहिए.

    Tags: Goa

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर