• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 'रात में बीच पर क्‍यों जाती हैं लड़कियां'- दो नाबालिगों से रेप पर गोवा के CM का विवादित बयान

'रात में बीच पर क्‍यों जाती हैं लड़कियां'- दो नाबालिगों से रेप पर गोवा के CM का विवादित बयान

रेप पर सीएम प्रमोद सावंत ने दिया विवादित बयान. (File pic)

रेप पर सीएम प्रमोद सावंत ने दिया विवादित बयान. (File pic)

मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा कि जब 14 साल की लड़की बीच पर रात बिताती है तो माता-पिता को भी आत्मनिरीक्षण करना होता है. उन्हें भी इसका ध्यान रखना चाहिए.

  • Share this:

    पणजी. गोवा (Goa) में हाल ही में दो नाबालिग लड़कियों के साथ रेप (Minor Rape) की घटना हुई. इसे लेकर गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने बुधवार को विधानसभा में प्रतिक्रिया दी है. उन्‍होंने कहा कि माता-पिता को इस बात पर आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है कि उनके बच्चे अंधेरा होने के बाद रात में समुद्र तटों पर क्यों घूमते हैं.

    मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत बुधवार को विधानसभा में विपक्षी दल के विधायकों की ओर से उन पर लगाए गए आरोपों का जवाब दे रहे थे. विधायकों ने 24 जुलाई की रात को दक्षिण गोवा के लोकप्रिय कोलवा बीच पर दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित रूप से रेप की घटना के बाद गोवा में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब होने का आरोप लगाया था.

    सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, ‘दस बच्‍चे बीच पर पार्टी करने जाते हैं. 10 में से 6 घर लौटते हैं. बचे हुए दो लड़के और दो लड़कियां पूरी रात बीच पर ही रुकते हैं. जब 14 साल की लड़की बीच पर रात बिताती है तो माता-पिता को भी आत्मनिरीक्षण करना होता है. उन्हें भी इसका ध्यान रखना चाहिए.’

    उन्‍होंने यह भी कहा, ‘यह हमारी भी जिम्‍मेदारी है. क्‍योंकि बच्‍चे अपने माता-पिता की नहीं सुनते तो हम सारी जिम्‍मेदारी पुलिस पर नहीं डाल सकते.’ विपक्ष ने रेप पर सीएम के बयान का भी विरोध किया है. पूर्व डिप्‍टी सीएम विजय सरदेसाई ने कहा है कि गोवा की ऐसी ब्रांड इमेज है कि यहां कोई भी देर रात तक सुरक्षित महसूस करते हुए घूम सकता है.

    बता दें कि दो नाबालिग लड़कियों से रेप के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके नाम आसिफ हतेली, राजेश माणे, गजानंद चिनचिंकर और नितिन यब्‍बल हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन