होम /न्यूज /राष्ट्र /प्रमोद सावंत का बड़ा दावा- हिजाब के खिलाफ अभियान का समर्थन करने पर बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हुई हत्या

प्रमोद सावंत का बड़ा दावा- हिजाब के खिलाफ अभियान का समर्थन करने पर बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हुई हत्या

बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत पर गोवा सीएम का बड़ा दावा.(फाइल फोटो)

बजरंग दल कार्यकर्ता की मौत पर गोवा सीएम का बड़ा दावा.(फाइल फोटो)

Bajrang Dal activist Harsha Death: मुख्यमंत्री ने सोमवार को बजरंग दल के 23 वर्षीय कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या की निं ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: हिजाब विवाद (Hijab Row) के बीच कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga District ) में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या (Bajrang Dal activist Murder) से तनाव की स्थिति बनी हुई है. राज्य सरकार ने साफ तौर पर इस बात से इनकार किया है कि हर्ष की हत्या का हिजाब विवाद से कोई संबंध नहीं है, लेकिन इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या को लेकर एक बड़ा दावा किया है.

मुख्यमंत्री ने सोमवार को बजरंग दल के 23 वर्षीय कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या की निंदा की और आरोप लगया कि शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पहननने के खिलाफ अभियान का समर्थन करने की वजह से हर्ष की हिंदू विरोधी कट्टरपंथियों ने हत्या कर दी है.

ट्वीट कर कही ये बात
इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, सावंत ने ट्विटर पर लिखा, ‘क्या एफओई (अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता) कुछ लोगों का विशेष अधिकार है, जो खुद को दूसरों की तुलना में अधिक हकदार मानते हैं? ‘नो टू हिजाब, यस टू यूनिफॉर्म’ अभियान का समर्थन करने के कारण शिवमोगा में राष्ट्रविरोधी, हिंदूविरोधी कट्टरपंथियों द्वारा हर्ष की हत्या कर दी गई.’

मुख्यमंत्री ने बजरंग दल कार्यकर्ता के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की. सावंत ने आगे कहा, ‘‘हर्ष एक राष्ट्रवादी थे। मैं इस बर्बर कृत्य की निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ हैं.

गौरतलब है कि हर्ष की कुछ अज्ञात लोगों ने रविवार को चाकू मारकर हत्या कर दी थी. हर्ष की हत्या को हिजाब विवाद से जोड़कर देखा जा रहा था. हालांकि इस मामले में राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र पहले ही कह चुके हैं कि 23 वर्षीय हर्ष की हत्या का मामला और हिजाब विवाद दोनों अलग अलग मुद्दे हैं. दोनों में किसी प्रकार की कोई समानता नहीं है.

बता दें कि हर्ष जो कि पेशे से दर्जी था उसकी हत्या के बाद से शिवमोगा में धारा 144 लागू कर दी गई है. प्रशासन ने स्कूल कॉलेज को 23 फरवरी तक बंद रखने के आदेश दिए हैं. सोमवार को गृह मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि घटना में अब तक तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि मेरी जानकारी के अनुसार हत्या की घटना में 5 लोग शामिल थे.

Tags: Hijab controversy, Karnataka News, Pramod Sawant

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें