• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दिए बयान पर सीएम प्रमोद सावंत ने दी सफाई, कहा- संदर्भ से परे समझा गया बयान

सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दिए बयान पर सीएम प्रमोद सावंत ने दी सफाई, कहा- संदर्भ से परे समझा गया बयान

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत. (एएनआई फाइल फोटो)

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत. (एएनआई फाइल फोटो)

Goa Gangrape Case: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपनी टिप्प्णी को पेश किए जाने के तरीके पर प्रतिक्रिया दी है. सीएम ने दावा किया है कि उनकी टिप्पणी को तोड़ मरोड़ के पेश किया गया है.

  • Share this:

    पणजी. गोवा (GOA) में एक समुद्र तट पर दो नाबालिग लड़कियों के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मामले पर विपक्ष के दबाव के बीच मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने अपनी टिप्प्णी को पेश किए जाने के तरीके पर प्रतिक्रिया दी है. गोवा के सीएम ने दावा किया है कि उनकी टिप्पणी को तोड़ मरोड़ के पेश किया गया है. सावंत ने सदन में ध्यानाकर्षण नोटिस पर एक चर्चा के दौरान बुधवार को कहा, ‘जब 14 साल के बच्चे पूरी रात समुद्र तट पर रहते हैं तो माता-पिता को आत्ममंथन करने की जरूरत है. हम सिर्फ इसलिए ही सरकार और पुलिस पर जिम्मेदारी नहीं डाल सकते, कि बच्चे नहीं सुनते.’

    गृह विभाग की भी जिम्मेदारी संभाल रहे सावंत ने कहा था कि अपने बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करना माता-पिता की जिम्मेदारी है और उन्हें अपने बच्चों खासतौर से नाबालिगों को रात-रात भर बाहर नहीं रहने देना चाहिए.

    अब सीएम ने क्या दी सफाई?
    हालांकि अब सावंत ने कहा ‘ घटना के बारे में मेरे बयान को संदर्भ से परे समझा गया. एक जिम्मेदार सरकार के मुखिया के रूप में और एक 14 साल की बेटी के पिता के रूप में, मैं बहुत दुखी और परेशान था. इस घटना का दर्द बयान नहीं किया जा सकता है.’ उन्होंने कहा कि मैंने कभी भी सुरक्षा की जिम्मेदारी से इनकार नहीं किया. जब बात महिला और बच्चों की हो तो गोवा पुलिस एक प्रोफेशनल पुलिस फोर्स की तरह काम करती है. इस मामले में भी तेजी से एक्शन लिया गया और आरोपियों को पकड़ा गया.

    सीएम ने कहा कि मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि दोषियों को कानून के तहत कड़ी से कड़ी सजा मिले. हमारे नागरिकों की सुरक्षा हमेशा मेरी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है.  सावंत ने सदन में कहा था, ‘हम सीधे तौर पर पुलिस को जिम्मेदार ठहराते हैं लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि एक पार्टी के लिए समुद्र तट पर गए 10 युवाओं में चार पूरी रात वहां रुकते है और बाकी के छह घर चले जाते हैं. दो लड़के तथा दो लड़कियां पूरी रात वहां रहे.’

    गौरतलब है कि रविवार को गोवा की राजधानी से करीब 30 किलोमीटर दूर बेनॉलिम बीच पर चार लोगों ने अपने आप को पुलिसकर्मी बताकर दोनों लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार किया. उन्होंने लड़कों की पिटायी भी की. चारों आरोपियों में से एक सरकारी कर्मचारी है. सावंत ने विधानसभा में बताया कि चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज