• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गोवा में नहीं मिलेगी 14 दिन होम क्वारंटाइन की सुविधा, दिखाना होगा कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट

गोवा में नहीं मिलेगी 14 दिन होम क्वारंटाइन की सुविधा, दिखाना होगा कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने इस बारे में जानकारी दी.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत ने इस बारे में जानकारी दी.

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने कहा, 'हमने कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट (COVID negative certificate) को आवश्यक बना दिया है.'

  • Share this:
    नई दिल्ली. गोवा (Goa) की सीमा में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए राज्य सरकार ने कुछ नए नियम जारी किए हैं. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) ने कहा, 'हमने कोविड नेगेटिव सर्टिफिकेट (COVID negative certificate) को आवश्यक बना दिया है. 14 दिनों के होम क्वारंटाइन (home quarantine) की सुविधा अब नहीं मिलेगी या तो आप कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट लाएं या आपको टेस्ट करवाना होगा.' यानी की स्पष्ट है कि गोवा आने वाले हर व्यक्ति को कोरोना टेस्ट करवाना होगा.





    सावंत ने कहा कि हमने फैसला किया है कि जो भी गोवा आना चाहते हैं तो वे भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) से कोरोना नेगेटिव प्रमाणपत्र हासिल करना होगा. इसके दिखाने के बाद उन्हें राज्य में आने की इजाजत मिलेगी. हवाई, रेल और सड़क यात्रियों द्वारा गोवा में लगभग 4,000 से अधिक लोग आएंगे. उनके ठहरने की व्यवस्था की गई है. कोई भी होटल में रुकने वाला नहीं है.

    गोवा में फिर सामने आए कोरोना के केस
    गोवा (Goa) को अप्रैल महीने में ही कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था, लेकिन एक बार फिर कोरोना ने गोवा में दस्तक दे दी. गोवा में भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) का एक अधिकारी और एक अन्य महिला कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. इन नए मामलों के साथ राज्य में कुल 41 संक्रमितों का इलाज चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार तटरक्षबल बल का अधिकारी मुंबई (Mumbai) से गोवा आए 11 सदस्यीय दल का हिस्सा था.

    3 अप्रैल को सामने आया था आखिरी केस
    गोवा में इससे पहले कोविड-19 का आखिरी मामला तीन अप्रैल को सामने आया था. गोवा में पहले सामने आए कोविड-19 के सभी सात रोगियों के ठीक होने के बाद एक मई को राज्य को ग्रीन जोन घोषित किया गया.

    ये भी पढ़ेंः- मंत्रमुग्ध कर देंगी माउंट एवरेस्ट की ये अद्भुत तस्वीरें, काठमांडू वैली से दिखा खूबसूरत नजारा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज