बीजेपी MLA बोले- कांग्रेस नेता दिगंबर कामत बीजेपी में होंगे शामिल, सीएम बनाने पर फैसला हाईकमान करेगा

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबियत बेहद खराब बताई जा रही है. इस बीच कांग्रेस ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 4:29 PM IST
बीजेपी MLA बोले- कांग्रेस नेता दिगंबर कामत बीजेपी में होंगे शामिल, सीएम बनाने पर फैसला हाईकमान करेगा
दिगंबर कामत की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 4:29 PM IST
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बिगड़ती सेहत की खबरों के बीच वहां सियासी गहमागहमी जोरों पर है. इस बीच गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने दावा किया कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. वहीं अटकलें हैं कि पार्टी उन्हें पर्रिकर की जगह अगला मुख्यमंत्री बना सकती है.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार लोबो ने कहा कि 'बीती शाम बीजेपी विधायकों की बैठक में दिगंबर कामत के बीजेपी जॉइन करने पर हुई. वह सीएम होंगे या नहीं इस पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा.'

बता दें गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबियत बेहद खराब बताई जा रही है. इस बीच कांग्रेस ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पार्टी का कहना है कि विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद से विधानसभा में बीजेपी के 13 विधायक हैं.



यह भी पढ़ें : मसूद अजहर पर नरम पड़ा चीन! कहा- भारत की चिंता समझते हैं, सुलझा लेंगे मसला

कांग्रेस का दावा है कि मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के पास बहुमत नहीं है, जो पार्टी अल्पमत में है उसको सरकार में रहने का कोई हक नहीं है. कांग्रेस के इस दावे के बाद शनिवार को बीजेपी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, जिसमें मौजूदा राजनीतिक संकट पर चर्चा हुई. बताया जा रहा है कि रविवार को बीजेपी के शीर्ष नेता गोवा पहुंचकर विधायकों से मीटिंग कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : एक-दूसरे पर मिसाइल ताने थे भारत और पाकिस्तान, US ने किया बीच-बचाव: रिपोर्ट



यह भी पढ़ें : IPL 2019 : चेन्नई सुपर किंग्स ने एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में शुरू की तैयारी

गौरतलब है कि दिगंबर कामत साल 2007 से 2012 तक गोवा के मुख्यमंत्री थे. गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर पैन्क्रियाज कैंसर से पीड़ित हैं. दिनोंदिन उनकी हालत खराब होती जा रही है. 63 वर्षीय पर्रिकर को 31 जनवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था.  हाल ही में बीमार मुख्यमंत्री ने 3 मार्च को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में चेक-अप कराया था. फरवरी में पर्रिकर का जीएमसीएच में एक ऑपरेशन भी हुआ था.

यह भी पढ़ें : जब पद्म विभूषण तीजन बाई के सम्मान में राष्ट्रपति भवन ने छत्तीसगढ़ी में किया ट्वीट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...