Home /News /nation /

Goa Elections: जल्‍द आ सकती है गोवा के BJP प्रत्‍याशियों की सूची, CM सावंत आज दिल्‍ली में

Goa Elections: जल्‍द आ सकती है गोवा के BJP प्रत्‍याशियों की सूची, CM सावंत आज दिल्‍ली में

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत आज दिल्‍ली आ रहे हैं. (Pic- ANI)

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत आज दिल्‍ली आ रहे हैं. (Pic- ANI)

Goa Elections 2022: बीजेपी के एक वरिष्‍ठ नेता ने शुक्रवार को कहा था कि गोवा में सत्‍तारूढ़ बीजेपी 40 सीटों में से 38 पर चुनाव लड़ सकती है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने वरिष्‍ठ नेता के हवाले से कहा था कि बीजेपी दो ईसाई बाहुल्‍य सीटों बेनॉलिम और नूवेम में अपने चुनाव चिह्न पर कोई प्रत्‍याशी नहीं उतारेगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पांच राज्‍यों के चुनाव (Assembly Elections 2022) नजदीक हैं. इनमें से गोवा (Goa) में भी चुनावी हलचल तेज हो गई हैं. मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) रविवार को दिल्‍ली आ रहे हैं. माना जा रहा है कि वह बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करेंगे. इस दौरान संभव है कि गोवा में बीजेपी के उम्‍मीदवारों (BJP Candidates List Goa) के नामों पर चर्चा होगी और इस पर अंतिम मुहर भी लग सकती है. इससे पहले मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि 16 जनवरी को बीजेपी के संसदीय बोर्ड राज्‍य के उम्‍मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे सकता है.

बीजेपी के एक वरिष्‍ठ नेता ने शुक्रवार को कहा था कि गोवा में सत्‍तारूढ़ बीजेपी 40 सीटों में से 38 पर चुनाव लड़ सकती है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने वरिष्‍ठ नेता के हवाले से कहा था कि बीजेपी दो ईसाई बाहुल्‍य सीटों बेनॉलिम और नूवेम में अपने चुनाव चिह्न पर कोई प्रत्‍याशी नहीं उतारेगी. उनका कहना था कि बीजेपी के उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान 16 जनवरी को पार्टी के संसदीय दल की मुहर लगने के बाद किया जा सकता है.

वहीं बीजेपी उम्‍मीदवारों के नाम तय करने के लिए लगातार अपनी कोर कमेटी की बैठकें कर रही है. महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को गोवा चुनाव का प्रभारी बनाया गया है. वह गोवा प्रदेश बीजेपी के प्रमुख सदानंद शेट्टी और सीएम प्रमोद सावंत व अन्‍य लोगों के साथ बैठकें कर रहे हैं. इस समय गोवा में सत्‍तारूढ़ बीजेपी के पास 23 विधायक हैं. जबकि पिछले कुछ दिनों में चार विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. इनके नाम माइकल लोबो, एलिना सलदाना, कार्लोस अलमीडा, प्रवीण जयंते हैं.

इस बार गोवा में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा भी कुछ दल चुनाव मैदान में उतरे हैं. इनमें आम आदमी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस भी है. वहीं आप संयोज‍क अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा है कि गोवा की जनता बदलाव चाहती है. इसके लिए आप उनकी आशा है. पहले उनके पास बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कोई विकल्‍प नहीं था. लेकिन अब वे बदलाव चाहते हैं. राज्‍य में 14 फरवरी को चुनाव होने हैं और नतीजे 10 मार्च को आने हैं.

Tags: Assembly elections, BJP, Goa, Goa Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर