Home /News /nation /

Goa Assembly Election: अमित पालेकर होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

Goa Assembly Election: अमित पालेकर होंगे AAP के सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अमित पालेकर की फाइल फोटो. (फोटो: ANI)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अमित पालेकर की फाइल फोटो. (फोटो: ANI)

Goa Assembly Election: केजरीवाल ने कहा कि कई ऐसे उम्मीदवार हैं, जो कभी चुनाव नहीं लड़े. गोवा के सीएम का चेहरा भी नया चेहरा है. उसके दिल में गोवा बसता है. गोवा के लिए अपनी जान तक देने को तैयार है. एक ऐसा शख्स जो गोवा के सभी लोगों को साथ लेकर चलेगा. अमीर-गरीब, हर धर्म के लोगों को साथ लेकर चलेगा. पढ़ा लिखा होगा. गोवा में अमित पालेकर सीएम चेहरा होगा.

अधिक पढ़ें ...

पणजी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गोवा में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी अमित पालेकर के चहरे पर गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी. राज्य में चुनाव 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान पूरे जाएंगे. भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी कार्यक्रम के अनुसार, मतगणना 10 फरवरी को होगी. गोवा के अलावा पंजाब और उत्तराखंड में भी एक ही चरण में चुनाव होंगे.

पणजी में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि पार्टी गोवा में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि, साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 39 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन राज्य में खाता खोलने में असफल रही थी. इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के भाजपा-कांग्रेस वाले बयान पर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि गोवा के लोग जहां उम्मीद देखेंगे, वहां वोट करेंगे और ‘कांग्रेस, भाजपा के लिए उम्मीद है, गोवावासियों के लिए नहीं.’ सीएम चेहरा घोषित होने के बाद पालेकर ने गोवा को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के वादा किया है. उन्होंने कहा कि पार्टी राज्य के खोए हुए गौरव को वापस लाएगी. उन्होंने कहा, ‘मैंने जो कहा है, उसे पूरा करूंगा. यह गारंटी है.’

यह भी पढ़ें: पंजाब: CM चन्‍नी के रिश्तेदार के घर छापेमारी से गरमाई सियासत, रेड जारी, अब तक 10.7 करोड़ बरामद

बुधवार को केजरीवाल ने कहा कि गोवा के लोग मौजूदा पार्टियों से तंग आ गए हैं. साथ ही उन्होंने नेताओं पर राजनीति पर कब्जा करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि गोवा के लोग दिल्ली सरकार के काम को देख रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि कई ऐसे उम्मीदवार हैं, जो कभी चुनाव नहीं लड़े. गोवा के सीएम का चेहरा भी नया चेहरा है. उसके दिल में गोवा बसता है. गोवा के लिए अपनी जान तक देने को तैयार है. एक ऐसा शख्स जो गोवा के सभी लोगों को साथ लेकर चलेगा. अमीर-गरीब, हर धर्म के लोगों को साथ लेकर चलेगा, पढ़ा लिखा होगा. गोवा में अमित पालेकर सीएम चेहरा होगा.

पंजाब में भगवंत मान बने सीएम चेहरा
भाषा के अनुसार, केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में भगवंत मान पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. केजरीवाल ने एक जन सभा में यह घोषणा की. मान (48), संगरूर से दो बार के लोकसभा सांसद और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख है. पार्टी नेताओं ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने के वास्ते चलाए अभियान ‘जनता चुनेगी अपना सीएम’ के तहत पार्टी को 21.59 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं. पंजाब में चुनाव लड़ने वाले प्रमुख दलों में ‘आप’ एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा की है.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Assembly elections, Goa Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर