Home /News /nation /

Goa Elections: गोवा चुनाव में शिवसेना और NCP एक साथ चुनाव लड़ेगी, कल होगी सीटों के बंटवारे की घोषणा

Goa Elections: गोवा चुनाव में शिवसेना और NCP एक साथ चुनाव लड़ेगी, कल होगी सीटों के बंटवारे की घोषणा

गोवा में शिवसेना और एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. (फाइल फोटो)

गोवा में शिवसेना और एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. (फाइल फोटो)

Goa Elections : गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections 2022) के लिए शिवसेना और NCP एक साथ चुनाव लड़ेगी. इस संबंध में गुरुवार को सीटों के बंटवारे की घोषणा होगी. यह घोषणा एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और शिवसेना नेता संजय राऊत में गोवा में की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Elections) के लिए शिवसेना और NCP एक साथ चुनाव लड़ेगी. इस संबंध में गुरुवार को सीटों के बंटवारे की घोषणा होगी. यह घोषणा एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल और शिवसेना नेता संजय राऊत में गोवा में की. यह पहली बार होगा जब एनसीपी और शिवसेना (Shiv Sena) गोवा में एक साथ चुनाव लड़ेंगे. NCP नेता पटेल ने कहा कि पार्टी, कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र और गोवा में राजनीतिक गतिशीलता अलग है. महाराष्ट्र में जहां राकांपा, शिवसेना और कांग्रेस गठबंधन में हैं वहीं फिलहाल अभी तक कांग्रेस ने गोवा में किसी पार्टी के साथ गठबंधन किए बिना अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें :  Lucknow Crime: हफ्ते भर के अंदर मिली मां-बाप और बेटे की लाश, पुलिस ने मर्डर केस में किया सनसनीखेज खुलासा

ये भी पढ़ें : कोरोना से मृतक के परिवारों को मुआवजा न दिए जाने पर सुप्रीम कोर्ट ने राज्‍यों को लगाई फटकार

कांग्रेस के गोवा प्रभारी दिनेश गुंडूराव, कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चूडांकर के साथ एक दौर की बातचीत कर चुके राउत ने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव दिया था कि कांग्रेस 40 में से 30 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़े और बाकी सीट सहयोगी दलों के लिए छोड़ दे. उन्होंने कहा कि गोवा में जिन 10 सीट पर कांग्रेस पिछले 50 साल के दौरान नहीं जीत पाई है, वे सीट शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और गोवा फॉरवर्ड पार्टी को दे दी जाएं.

बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव एक चरण में होगा और राज्य में 14 फरवरी को मतदान होगा. मतों की गणना 10 मार्च को होगी. इससे पहले गुरुवार को शिवसेना नेता ने कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने के फैसले पर कहा था कि गोवा की राजनीतिक स्थिति ऐसी है कि कांग्रेस यदि अपने बलबूते पर वहां विधानसभा चुनाव लड़ती है तो वह इकाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाएगी.

Tags: Goa Elections, NCP, Shiv sena

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर